A
Hindi News भारत राजनीति भाजपा ने महाराष्ट्र और कर्नाटक विधानपरिषद चुनाव के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की

भाजपा ने महाराष्ट्र और कर्नाटक विधानपरिषद चुनाव के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की

आपको बता दें कि आगामी 12 दिसंबर को कर्नाटक और महाराष्ट्र विधान परिषदों में द्विवार्षिक चुनाव होने हैं। इसके लिए शुक्रवार को भाजपा ने महाराष्ट्र की पांच सीटों और कर्नाटक की 17 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

भाजपा ने महाराष्ट्र और कर्नाटक विधानपरिषद चुनाव के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की- India TV Hindi Image Source : FILE भाजपा ने महाराष्ट्र और कर्नाटक विधानपरिषद चुनाव के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की

Highlights

  • भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र और कर्नाटक विधानपरिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान किया।
  • महाराष्ट्र की 5 और कर्नाटक की 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा।
  • 12 दिसंबर को कर्नाटक और महाराष्ट्र विधान परिषदों में द्विवार्षिक चुनाव।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक और महाराष्ट्र विधान परिषदों के द्विवार्षिक चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में भाजपा ने महाराष्ट्र की 5 और कर्नाटक की 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। आपको बता दें कि आगामी 12 दिसंबर को कर्नाटक और महाराष्ट्र विधान परिषदों में द्विवार्षिक चुनाव होने हैं। इसके लिए शुक्रवार को भाजपा ने महाराष्ट्र की पांच सीटों और कर्नाटक की 17 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में विधान परिषद के लिए स्थानीय निकाय श्रेणी से 42 सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव 12 दिसंबर को होने है। महाराष्ट्र में विधान परिषद के सात स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र के आठ मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल अगले साल एक जनवरी को खत्म होने वाला है। कर्नाटक विधान परिषद के 25 मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल अगले साल पांच जुलाई को समाप्त हो रहा है। अब आयोग ने 20 स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों से कर्नाटक विधान परिषद का द्विवार्षिक चुनाव कराने का फैसला किया है।

आंध्र प्रदेश विधान परिषद के 11 मौजूदा सदस्यों के कार्यकाल की अवधि इस साल आठ अगस्त को खत्म हो गई। अब वहां आठ स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों से विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव कराने का फैसला किया गया है। विधान परिषद की सभी सीटों पर चुनाव 10 दिसंबर को कराया जाएगा और मतगणना 14 दिसंबर को होगी। चुनाव प्रक्रिया 16 दिसंबर तक पूरी होगी।

Latest India News