A
Hindi News भारत राजनीति भाजपा संत रविदास मंदिर निर्माण के पक्ष में नहीं, जमीन नहीं देने पर आप करेगी देशव्यापी आंदोलन: संजय सिंह

भाजपा संत रविदास मंदिर निर्माण के पक्ष में नहीं, जमीन नहीं देने पर आप करेगी देशव्यापी आंदोलन: संजय सिंह

दिल्ली में संत रविदास मंदिर बनाने के लिये जमीन मांगे जाने के बारे में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के पत्र का अब तक जवाब नहीं दिया है, इससे साफ है कि भाजपा संत रविदास मंदिर निर्माण के पक्ष में नहीं है।

संजय सिंह- India TV Hindi आप नेता संजय सिंह (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मंगलवार को कहा है कि दिल्ली में संत रविदास मंदिर बनाने के लिये जमीन मांगे जाने के बारे में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के पत्र का अब तक जवाब नहीं दिया है, इससे साफ है कि भाजपा संत रविदास मंदिर निर्माण के पक्ष में नहीं है। सिंह ने बताया कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने इस मंदिर के निर्माण के लिए अगर जमीन नही दी, तो आप देशव्यापी आंदोलन करेगी। 

उन्होंने इस मामले में डीडीए पर अदालत को भी गुमराह करने का आरोप लगाते हुये कहा, ‘‘डीडीए ने संत रविदास जी के मंदिर को तोड़ा। इससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा। उनसे बार-बार निवेदन किया कि डीडीए को मंदिर निर्माण के लिए जमीन आवंटित करने को निर्देशित किया जाए। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी 11 सितंबर को आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखा, लेकिन अब तक जवाब नहीं मिला। सिंह ने बताया कि अब पार्टी के तीनों राज्यसभा सदस्यों की ओर से उन्होंने केन्द्र सरकार पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि यह मसला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है और केंद्र सरकार वहां भी इस मामले को उलझा रही है। इससे साफ है कि संत रविदास मंदिर तोड़ने में भाजपा का भी सहयोग रहा है। 

Latest India News