A
Hindi News भारत राजनीति केजरीवाल ने की 2019 चुनावों की भविष्यवाणी, बीजेपी को दीं सिर्फ इतनी सीटें!

केजरीवाल ने की 2019 चुनावों की भविष्यवाणी, बीजेपी को दीं सिर्फ इतनी सीटें!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी की है...

Arvind Kejriwal | PTI Photo- India TV Hindi Arvind Kejriwal | PTI Photo

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी की है। केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 215 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी। आम आदमी पार्टी के नेता ने इसके लिए बेरोजगारी की समस्या और युवाओं की उम्मीदों पर सरकार के खरा न उतर पाने को कारण बताया है। साथ ही दिल्ली के CM ने दावा किया कि मध्यम वर्ग के लोग भी भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ने का मन बना चुके हैं।

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, 'मैं पिछले कुछ दिनों में तमाम लोगों से मिला हूं। सभी लोगों में इस बात को लेकर सहमति है कि बीजेपी को 215 से कम सीटें मिल रही हैं। बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। युवा अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं और मध्यम वर्ग बीजेपी से अलग हो चुका है।' केजरीवाल के इस ट्वीट को 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के तौर पर भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की नीतियों पर अक्सर ही निशाना साधते रहते हैं।

BJP will win less than 215 seats in 2019, says Arvind Kejriwal

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने बड़े पैमाने पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि पार्टी को तब बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी और अधिकांश प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने भी वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें साढ़े तीन लाख से भी ज्यादा वोटों के अंतर से हार झेलनी पड़ी थी।

Latest India News