A
Hindi News भारत राजनीति BMC चुनाव: नतीजों के बाद संजय निरुपम ने की इस्तीफे की पेशकश

BMC चुनाव: नतीजों के बाद संजय निरुपम ने की इस्तीफे की पेशकश

महाराष्ट्र निकाय चुनावों के साथ-साथ बीएमसी चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

Sanjay Nirupam | PTI File Photo- India TV Hindi Sanjay Nirupam | PTI File Photo

मुंबई: महाराष्ट्र निकाय चुनावों के साथ-साथ बीएमसी चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार को आए रुझानों के बाद पार्टी के मुंबई यूनिट के अध्यक्ष संजय निरुपम ने कुछ कांग्रेसी नेताओं को ही निशाने पर लेते हुए इस्तीफे की पेशकश कर डाली।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संजय निरुपम ने पार्टी के कुछ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी वजह से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। निरुपम ने कांग्रेसी नेता गुरुदास कामत का नाम लिए बिना उन पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ नेता खुद को पार्टी से बड़ा समझने लगे हैं। उन्होंने कहा कि आलाकमान ने अगर इस पर कार्रवाई नहीं की तो इससे पार्टी को बड़ा नुकसान होगा। वहीं, कांग्रेस के बड़े नेता नारायण राणे ने हार के लिए संजय निरुपम को जिम्मेदार ठहराया।

गौरतलब है कि मुंबई निगम चुनाव में कांग्रेस ने 2012 में 52 सीटें जीतीं थीं, जबकि इस बार रुझान मिलने तक वह 22 सीटों पर आगे चल रही थी। इन चुनावों में कांग्रेस अपनी आधई से ज्यादा सीटें गंवाती नजर आ रही है। महाराष्ट्र में 10 जगहों पर निगम चुनाव हो रहे हैं, लेकिन कांग्रेस कहीं पर भी पहले नंबर पर नहीं है। पूरे महाराष्ट्र में पार्टी की हालत खस्ता नजर आ रही है।

Latest India News