A
Hindi News भारत राजनीति Exclusive: रविशंकर प्रसाद ने कहा-'CAA से किसी मुसलमान नागरिक को कोई नुकसान नहीं'

Exclusive: रविशंकर प्रसाद ने कहा-'CAA से किसी मुसलमान नागरिक को कोई नुकसान नहीं'

इंडिया टीवी को दिये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि गलत तरह की बातों के जरिये अफवाहें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एनआरसी से भी देश के किसी मुसलमान नागरिक को कोई नुकसान नहीं है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एनआरसी और सीएए को एक-दूसरे से जोड़कर बिल्कुल न देखें।

Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi Ravi Shankar Prasad

नई दिल्ली: सीएए और एनआरसी पर मचे बवाल के बीच केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सीएए से किसी मुसलमान नागरिक को कोई नुकसान नहीं है। इंडिया टीवी को दिये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि गलत तरह की बातों के जरिये अफवाहें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एनआरसी से भी देश के किसी मुसलमान नागरिक को कोई नुकसान नहीं है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एनआरसी और सीएए को एक-दूसरे से जोड़कर बिल्कुल न देखें। 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एनआरसी और सीएए पर देशभर में हो रहे प्रदर्शन पर कहा कि हारे हुए लोग प्रायोजित तरीके से विरोध प्रदर्शन करा रहे हैं इसस कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनों से सरकार पर कोई दबाव नहीं है लेकिन एक बात स्पष्ट है कि हिंसा करनेवालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगा। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  मुसलमान नागरिकों की नागरिकता छीनने ,सरकारी सुविधा छीनने ,जैसे सारे अफवाह गलत हैं और किसी नागरिक को कोई परेशानी नहीं होगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार और राज्यों में बीजेपी सरकारों का ट्रैक रिकॉर्ड देखें। इस देश को बनाने में तमाम मुसलमानों का योगदान है।पीएम ने तो नार्थ ईस्ट में समाजसेवा करनेवाले कलीमुल्ला को फोन कर बधाई दिया था। कानून मंत्री ने कहा कि घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। ये घुसपैठिये हिंदू और मुसलमान दोनों के लिए नुकसानदायक हैं।

उन्होंने कहा-'कुछ बुद्धिजीवी पहले भी विरोध करते रहते हैं, फरहान अख्तर का कहना गलत कि सीएए और एनआरसी जोड़कर देखें।ये दोनो़ं एकदम अलग चीजें। चेतन भगत जैसे लोगों को भी बताएंगे कि कैसे ये कानून तीन मुस्लिम देशों में धार्मिक आधार पर उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों के लिए।' रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'दूसरे देशों के मुसलमानों को नागरिकता देने का प्रावधान पहले से है। अदनान सामी जैसे लगभग छ सौ लोगों को नागरिकता दी जा चुकी है।'

Latest India News