A
Hindi News भारत राजनीति चिदंबरम ने CAA प्रदर्शनों पर टिप्पणी को लेकर आर्मी चीफ जनरल रावत पर साधा निशाना

चिदंबरम ने CAA प्रदर्शनों पर टिप्पणी को लेकर आर्मी चीफ जनरल रावत पर साधा निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर तीखा हमला बोला और उनसे अपने काम से मतलब रखने को कहा। 

P Chidambaram- India TV Hindi P Chidambaram

तिरूवनंतपुरम: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर तीखा हमला बोला और उनसे अपने काम से मतलब रखने को कहा। जनरल रावत ने हाल ही में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों की आलोचना की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम नए कानून के खिलाफ केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा यहां राजभवन के सामने आयोजित महा रैली को संबोधित कर रहे थे।     

पी चिदंबरम ने यह आरोप भी लगाया कि सेना प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को सरकार का समर्थन करने को कहा गया और यह ‘‘शर्मनाक’’ है। चिदंबरम ने कहा, ‘‘अब, आर्मी जनरल को बोलने के लिए कहा जा रहा है। क्या यह आर्मी जनरल का काम है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘डीजीपी सेना के जनरल को सरकार का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है। यह शर्मनाक है। 

मैं जनरल रावत से अपील करता हूं आप सेना का नेतृत्व करें और अपने काम से मतलब रखें नेताओं को जो करना है, वे करेंगे।’’ चिदंबरम ने कहा, ‘‘यह सेना का काम नहीं है कि वह नेताओं को यह बताए कि हमें क्या करना चाहिए। युद्ध कैसा लड़ा जाए, आपको यह बताना हमारा काम नहीं है। आप अपने विचारों के अनुसार युद्ध लड़ें और हम देश की राजनीति को संभालेंगे।’’

Latest India News