A
Hindi News भारत राजनीति दो नाबालिग लड़कों की पहचान ‘‘ उजागर ’’ करने के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ट्विटर को नोटिस

दो नाबालिग लड़कों की पहचान ‘‘ उजागर ’’ करने के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ट्विटर को नोटिस

महाराष्ट्र राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मारपीट के शिकार हुए दो नाबालिग लड़कों की पहचान ‘‘ उजागर ’’ करने के लिए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ट्विटर को नोटिस भेजे।

<p>Child rights body issues notice to Rahul Gandhi over...- India TV Hindi Child rights body issues notice to Rahul Gandhi over Dalit abuse video he shared on Twitter

मुंबई: महाराष्ट्र राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मारपीट के शिकार हुए दो नाबालिग लड़कों की पहचान ‘‘ उजागर ’’ करने के लिए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ट्विटर को नोटिस भेजे। शहर के रहने वाले अमोल जाधव नाम के एक व्यक्ति ने राहुल और ट्विटर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। (असम में बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़ी, 6 और लोगों की मौत )

आयोग के अध्यक्ष प्रवीण घुगे ने कहा कि उन्होंने दोनों से पूछा कि उनके खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम , 2015 और बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम , 2012 के तहत कार्रवाई क्यों ना की जाए। आयोग ने उनसे 10 दिन में जवाब देने को कहा है।

एक वीडियो सामने आया था जिसमें दोनों लड़कों के जलगांव जिले में एक कुएं में तैरने के लिए कपड़े उतार दिए गए और उन्हें पीटा गया। राहुल ने वीडियो टैग करते हुए ट्विटर पर घटना के बारे में लिखा था और पिछड़े वर्गों पर बढ़ते अत्याचार के लिए भाजपा एवं आरएसएस को दोषी ठहराया था।

Latest India News