A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: नेता विपक्ष बनते ही फडणवीस ने दिखाए तेवर, CM उद्धव को याद दिलाया यह वादा

महाराष्ट्र: नेता विपक्ष बनते ही फडणवीस ने दिखाए तेवर, CM उद्धव को याद दिलाया यह वादा

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फसल नुकसान के लिए किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिए जाने की पहले जो मांग करते थे, उसे अब उन्हें पूरा करना चाहिए।

<p>Devendra Fadnavis and Uddhav Thacekray</p>- India TV Hindi Devendra Fadnavis and Uddhav Thacekray

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फसल नुकसान के लिए किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिए जाने की पहले जो मांग करते थे, उसे अब उन्हें पूरा करना चाहिए। फडणवीस ने राज्य का विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाना पटोले को बधाई देते हुए यह बात कही।

फडणवीस ने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के नेता के तौर पर पिछले महीने (जब वह मुख्यमंत्री नहीं थे) राज्य भ्रमण के दौरान किसानों को मदद के तौर पर प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये देने की मांग की थी। मुझे लगता है कि उन्हें अब यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसानों को मदद मिले।’’

शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर अपने पूर्व सहयोगी भाजपा से अलग होने के बाद शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन में सरकार बनाई है।

पिछले महीने शिवसेना और भाजपा के बीच जब सरकार गठन को लेकर भीषण टकराव चल रहा था, तब ठाकरे ने उन कुछ इलाकों का दौरा किया था जहां के किसानों को इस साल हुई बेमौसम बारिश के चलते फसल नुकसान हुआ था। उन्होंने फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा घोषित 10,000 करोड़ रुपये के पैकेज को नाकाफी बताया था और मांग की थी कि प्रभावित किसानों को मुआवजे के तौर पर प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिया जाना चाहिए।

Latest India News