A
Hindi News भारत राजनीति उत्तराखंड में क्या है क्वारंटीन के नियम, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी पर बताया

उत्तराखंड में क्या है क्वारंटीन के नियम, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी पर बताया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश में अभी कोई भी आ रहा है तो उसे क्वारंटीन किया जा रहा है और उसी के बाद उन्हें राज्य में आगे जाने की अनुमति दी जा रही है।

Latest News Uttarakhand cm Trivendra Singh Rawat on Quarantine Rules: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिव- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat on quarantine rules

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश में अभी कोई भी आ रहा है तो उसे क्वारंटीन किया जा रहा है और उसी के बाद उन्हें राज्य में आगे जाने की अनुमति दी जा रही है। इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में उन्होंने कहा कि राज्य में बाहर से आ रहे लोगों की वजह से तेजी से मामले बढ़े हैं। बाहर से आने वाले व्यक्ति को एक हफ्ते के लिए इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन किया जा रहा है उसके बाद एक हफ्ते के लिए घरों पर क्वारंटीन किया जाता है।

'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग हवाई सेवा के जरिए बाहर से आते हैं उन्हें होटल में उन्हीं से पैसा लेकर एक हफ्ते के लिए क्वारंटीन किया जाता है और उसके बाद एक हफ्ता घर पर।

इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम में रावत ने कहा, "टेस्टिंग की एक लिमिट है, बाहर से आने वाले व्यक्ति कहां से आ रहे हैं और अगर लक्ष्ण पाए जाते हैं तो टेस्टिंग कर रहे हैं या फिर उनकी हिस्ट्री के आधार पर टेस्ट हो रहे हैं कुछ जगहों पर रेंडम टेस्टिंग भी हो रही है।"

एक जून से शुरू हो रहे अनलॉक वन में लॉकडाउन चार के तहत बनाई गई व्यवस्था में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। सड़क मार्ग से इंटर स्टेट आवाजाही के लिए पास अनिवार्य रहेगा जबकि केंद्र ने इसमें राहत दी थी। शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक गैर जरूरी गतिविधियां पहले की तरह प्रतिबंधित रहेंगी।

Latest India News