A
Hindi News भारत राजनीति भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व कप्तान को तेलंगाना से चुनाव लड़वाना चाहती है कांग्रेस

भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व कप्तान को तेलंगाना से चुनाव लड़वाना चाहती है कांग्रेस

कांग्रेस ने भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व कप्तान को 2019 में प्रस्तावित तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपने टिकट पर चुनाव लड़ने के लड़ने के लिए आमंत्रित किया है...

Mohammad Azharuddin- India TV Hindi Mohammad Azharuddin | Getty Images

हैदराबाद: चुनावी राजनीति में क्रिकेटर्स ने कई बार अपनी किस्मत आजमाई है। कीर्ति आजाद से लेकर चेतन चौहान ने चुनावी राजनीति में काफी सफलता अर्जित की है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन भी लोकसभा चुनावों में सफलता का स्वाद चख चुके हैं। अब कांग्रेस ने अजहर को 2019 में प्रस्तावित तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपने टिकट पर चुनाव लड़ने के लड़ने के लिए आमंत्रित किया है। 

गौरतलब है कि हैदराबाद के रहने वाले अजहर इससे पहले 2009 के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव जीत कर संसद में पहुंचे थे, हालांकि 2014 के लोकसभा चुनावों में राजस्थान की टोंक-माधोपुर सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व क्रिकेटर द्वारा तेलंगाना में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर करने के बाद उन्होंने अजहरूद्दीन को चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया है।

अजहरूद्दीन ने गुरुवार को हैदराबाद में कहा था, ‘यदि हम फिर एक साथ मिलकर काम करें तो हमारी कांग्रेस सरकार तेलंगाना में आएगी।’ इसके बाद रेड्डी ने कहा, ‘मैं तेलंगाना में आपको आमंत्रित कर रहा हूं। आप सांसद या विधायक जो भी चाहते है, का चुनाव लड़ सकते है। हम चुनाव लड़ने के लिए आपको बुलाएंगे।’ उन्होंने कहा कि राज्य कांग्रेस तेलंगाना में अजहरुद्दीन को चुनाव में खड़ा करना चाहेगी और पार्टी यह भी चाहती है कि वह प्रचार भी करें।

Latest India News