A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, अपने बयान पर राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, अपने बयान पर राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्री मंत्री आनंद शर्मा ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान पर मचे बवाल के बाद बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने किसी अनुभव के आधार पर टिप्पणी की होगी।

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi North India, Rahul Gandhi North India Anand Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि अपने बयान पर राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्री मंत्री आनंद शर्मा ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान पर मचे बवाल के बाद बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने किसी अनुभव के आधार पर टिप्पणी की होगी। बता दें कि केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, ‘पहले 15 वर्षों के लिए मैं उत्तर (भारत) से एक सांसद था। मुझे एक अलग प्रकार की राजनीति की आदत हो गई थी। केरल आने पर मुझे अलग तरह का अनुभव हुआ क्योंकि मैंने अचानक पाया कि लोग मुद्दों में रुचि रखते हैं और न केवल सतही तौर पर बल्कि मुद्दों में विस्तार से जाते हैं।’

‘राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं’
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के बयान पर टिप्पणी करते हुए आनंद शर्मा ने कहा, ‘राहुल गांधी जी ने अपने किसी अनुभव के आधार पर टिप्पणी की है, मुझे किसी क्षेत्र के अपमान की बात मुझे नहीं दिखती। राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने देश को एक समझा है, हमने कभी क्षेत्र, भाषा और धर्म के आधार पर लकीर नहीं खींची।’ बता दें कि राहुल के बयानों का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें ‘एहसान फरामोश’ बताया। बता दें कि ईरानी ने पिछले आम चुनावों में गांधी को उनके पारिवारिक गढ़ माने जाने वाली अमेठी में हराया था, लेकिन वह केरल में वायनाड से जीत गए थे।


‘अमेठी के मतदाताओं के भी हम कृतज्ञ हैं’
शर्मा ने कहा, ‘क्या कहना चाह रहे हैं कुछ लोग, हम नहीं कह सकते। जहां तक अमेठी की बात है, वहां के मतदाताओं के भी हम कृतज्ञ हैं, उन्होंने लंबे समय तक राजीव गांधी जी को चुनकर भेजा, राहुल गांधी भी 3 बार वहां से चुने गए। कांग्रेस पार्टी वहां के मतदाताओं का सम्मान करती है।’ गुजरात नगर निगम के चुनावों में कांग्रेस की करारी हार पर न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए आनंद शर्मा ने कहा, ‘गुजरात में जो नतीजे आए हैं, हमारे जो 8 विधायक दल बदल करके चले गए थे, वहां हमारा प्रदर्शन बहुत खराब रहा और कल के नतीजे भी चौंकाने वाले हैं। ये समय है कि इसका अवलोकन किया जाए।’

Latest India News