A
Hindi News भारत राजनीति ...जब कांग्रेस सांसद ने करतारपुर के प्रसाद को खोजी कुत्तों के सूंघने का मुद्दा लोकसभा में उठाया

...जब कांग्रेस सांसद ने करतारपुर के प्रसाद को खोजी कुत्तों के सूंघने का मुद्दा लोकसभा में उठाया

कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि करतारपुर साहिब से वापस लौटने वाले श्रद्धालुओं के प्रसाद को सुरक्षा जांच के तहत खोजी कुत्तों से सुंघवाया जाता है और इस पर रोक लगनी चाहिए।

<p>Kartarpur Gurudwara</p>- India TV Hindi Kartarpur Gurudwara

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि करतारपुर साहिब से वापस लौटने वाले श्रद्धालुओं के प्रसाद को सुरक्षा जांच के तहत खोजी कुत्तों से सुंघवाया जाता है और इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया।

बिट्टू ने कहा कि करतारपुर कोरिडोर खोलकर सरकार ने बहुत अच्छा कदम उठाया। लेकिन मुझे दुख होता है कि वहां से लौटने वाले लोग हमारी सरकार की बजाय पाकिस्तान की तारीफ करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ‘नगर कीर्तन’ ले जाए जाने के दौरान सीमा पर पालकी से ‘गुरुग्रंथ साहिब’ को उतारा गया। करतारपुर से वापस आने वालों के प्रसाद को खोजी कुत्ते सूंघते हैं। सुरक्षा जांच जरूरी है, लेकिन प्रसाद को इससे अलग रखी जाना चाहिए।

भाजपा के विनोद सोनकर ने चीन की कंपनी हुवेई से जुड़ा मुद्दा उठाया और कहा कि इस पर दुनिया भर में सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि यह चीन की सेना के लिए काम करती है। इसके उत्पादों की बिक्री पर रोक लगाई जाए। कांग्रेस के गुरजीत सिंह ने पंजाब में एड्स के बढ़ते मरीजों का मुद्दा उठाया और कहा कि इसको लेकर सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए। तृणमूल कांग्रेस की माला राय, भाजपा की लॉकेट चटर्जी और अजय मिश्रा, कांग्रेस के एमके राघवन और कई अन्य सदस्यों ने अलग अलग मुद्दे उठाए।

Latest India News