A
Hindi News भारत राजनीति राज्यसभा उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर ने किया BJP को वोट! कांग्रेस MLA पद से दिया इस्तीफा

राज्यसभा उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर ने किया BJP को वोट! कांग्रेस MLA पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस को गुजरात में डबल झटका लगा है। पार्टी के दो विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Alpesh Thakor- India TV Hindi Image Source : ANI Alpesh Thakor

नई दिल्ली: कांग्रेस को गुजरात में डबल झटका लगा है। पार्टी के दो विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, इसके अलावा अल्पेश ठाकोर ने जो बयान दिया है उससे तो ऐसा लग रहा है कि उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने से पहले राज्यसभा के उपचुनाव में BJP को मतदान किया है। हालांकि, इसके बारे में उन्होंने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा लेकिन, जो कहा है वो बिलकुल इसी ओर इशारा कर रहा है।

अल्पेश ठाकोर ने कहा कि “मैंने अंतरआत्मा की आवाज से मतदान किया है और राष्ट्र नेतृत्व को ध्यान में रखकर किया है। जो पार्टी जनाधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसके मद्देनजर मतदान किया है।” उन्होंने कहा कि “ मैंने राहुल गांधी पर भरोसा करके कांग्रेस ज्वाइन की थी। लेकिन, उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। हमारा बार-बार अपमान किया गया। इसीलिए मैंने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।”

ठाकोर के इस बयान में कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए काफी नाराजगी है और उन्होंने जिस तरह से अपने मतदान करने को लेकर जवाब दिया वो इसी और इशारा कर रहा है कि उन्होंने राज्यसभा के उपचुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं दिया है। और, अगर कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो फिर हो सकता है कि BJP को दिया हो।

Latest India News