A
Hindi News भारत राजनीति गांधी परिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ, पार्टी नेताओं को कहा यह विरोध का समय नहीं

गांधी परिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ, पार्टी नेताओं को कहा यह विरोध का समय नहीं

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मौजूदा समय भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के खिलाफ मजबूत विपक्ष बनाने का है क्योंकि यह गठबंध लोकतांत्रिक सिद्धांतों को तबाह कर रहा है। 

congress president issue amarinder singh statement । गांधी परिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ, पार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गांधी परिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ, पार्टी नेताओं को कहा यह विरोध का समय नहीं

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के अंदर गांधी परिवार के नेतृत्व को एक तरह से चुनौती देने वालों का पंजाब के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विरोध किया है और कहा है कि पार्टी नेतृत्व को लेकर सवाल उठाने का यह सही समय नहीं है।

पढ़ें- Ladakh: Finger Area में विवाद सुलझाने के लिए चीन ने दिया ये सुझाव, भारत ने किया खारिज

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मौजूदा समय भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के खिलाफ मजबूत विपक्ष बनाने का है क्योंकि यह गठबंध लोकतांत्रिक सिद्धांतों को तबाह कर रहा है। अमरिंदर सिंह से पहले कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने भी गांधी परिवार के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने की मांग की है। 

पढ़ें- Aarogya Setu App में नया फीचर, कर्मचारियों के स्वास्थ्य की स्थिति जान सकेंगी कंपनियां

दरअसल कांग्रेस पार्टी के 23 बड़े नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में ऊपर से नीचे तक बदलाव करने की मांग की है। कांग्रेस पार्टी के अंदर पत्र की चर्चा जोरों पर चल रही है और ऐसा माना जा रहा है कि पत्र लिखने वालों में पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हैं। पत्र में कहा गया है कि पार्टी को एक फुल टाइम लीडरशिप की जरूरत है, जिसका काम जमीनी स्तर पर नजर आए। पत्र में यह भी कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद अभी तक पार्टी ने ईमानदारी से हार का विशेलेषण तक नहीं किया है।

पढ़ें- सोनिया और राहुल के तलवे चाटने वाला वफादार और सही बात करने वाला गद्दार: शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस पार्टी के अंदर संगठन में बदलाव को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही है। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ दिया था और बाद में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। लेकिन पार्टी के कई नेता राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। पार्टी के कई नेता ऐसे भी हैं जो गैर गांधी परिवार से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। पार्टी में उथल पुथल की वजह से कई नेता या तो पार्टी छोड़ चुके हैं या निकाले जा चुके हैं। राहुल गांधी के त्यागपत्र के बाद कुछ नेताओं ने भी अपने पद छोड़ दिए थे।  कुल मिलाकर कांग्रेस पार्टी इस समय नेतृत्व के संकट से गुजर रही है।

Latest India News