Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति अलवर गैंगरेप केस: पीड़ित परिवार से...

अलवर गैंगरेप केस: पीड़ित परिवार से राहुल गांधी ने की मुलाकात, कहा- न्याय होगा

इस मौके पर राहुल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 May 2019, 12:47:09 IST

अलवर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान के अलवर जिले पहुंचे। यहां उन्होंने थानागाजी जाकर गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। इस मौके पर राहुल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे। पीड़िता से मुलाकात कर राहुल गांधी ने भरोसा दिलाया कि इस मामले में जल्द न्याय दिलाया जाएगा। राहुल ने कहा कि घटना के बारे में सुनने के तुरंत बाद मैंने अशोक गहलोत जी से बात की थी और यह मेरे लिए कोई राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि अलवर के थानागाजी-अलवर मार्ग पर अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही महिला के साथ 26 अप्रैल को आरोपियों ने पति के सामने सामूहिक दुष्कर्म किया था। इस संबंध में 2 मई को मामला दर्ज किया गया। चार मई को सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। सामूहिक दुष्कर्म के पांचों आरोपियों और वीडियो को वायरल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। लोकसभा चुनाव के अगले दिन मामला उजागर होने के बाद विपक्षी भाजपा ने सरकार पर चुनाव के दौरान राजनीतिक कारणों से इस मामले को छिपाने का आरोप लगाया।

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में अलवर, जयपुर, दौसा सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक विरोध प्रदर्शन किये गये। दौसा में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य किरोडी लाल मीणा के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन हिंसक हो गया था जिसमें 6 लोग घायल हो गए। इस घटना के प्रति पूरे प्रदेश के अलावा देशभर में काफी आक्रोश देखने को मिला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायवती सहित तमाम अन्य नेताओं ने सामूहिक दुष्कर्म की निंदा की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन