A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 13 जून को करेंगे इफ्तार पार्टी का आयोजन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 13 जून को करेंगे इफ्तार पार्टी का आयोजन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रमजान के मौके पर 13 जून को इफ्तार पार्टी देंगे। अल्पसंख्यक विभाग को पार्टी ने आयोजन की जिम्मेदारी दी हुई है। कांग्रेस दो साल बाद इफ्तार पार्टी का आयोजन करेगी।

<p>Congress President Rahul Gandhi to host Iftar on June...- India TV Hindi Congress President Rahul Gandhi to host Iftar on June 13

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रमजान के मौके पर 13 जून को इफ्तार पार्टी देंगे। अल्पसंख्यक विभाग को पार्टी ने आयोजन की जिम्मेदारी दी हुई है। कांग्रेस दो साल बाद इफ्तार पार्टी का आयोजन करेगी। कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार इफ्तार पार्टी का ओयोजन करेंगे। कांग्रेस अल्पसंख्यक अध्यक्ष नदीम जावेद ने कहा कि, राहुल गाँधी की  मेजवानी में 13 जून को इफ्तार का आयोजन किया जाएगा। इफ्तार पार्टी का आयोजन ताज पैलेस होटल में होगा। (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में आज करेंगे ओबीसी सम्मेलन को सबोंधित )

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2015 में सोनिया गांधी ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इस बार इफ्तार का आयोजन उस समय किया जा रहा है जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में होने वाली इफ्तार का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है। रामनाथ कोविंद ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तरह का कोई धार्मिक आयोजन नहीं किया जाएगा। राहुल की इफ्तार पार्टी को लेकर माना जा रहा है कि इसमें कांग्रेस के नेताओं समेत कई विपक्षी दलों के नेता भी शिरकत करेंगे।

राहुल की इफ्तार पार्टी में विपक्ष के कई नेता पहुंचेंगे, जिसमें कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारास्वामी, जेडीएस के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा का नाम शामिल है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति भवन में इस बार इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं होगा। साथ ही देश के करदाताओं के पैसे से किसी भी धर्म का त्योहार नहीं मनाया जाएगा।

Latest India News