A
Hindi News भारत राजनीति राफेल सौदे का विरोध करके कांग्रेस देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है

राफेल सौदे का विरोध करके कांग्रेस देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है

राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि फ्रांस से 36 लड़ाकू विमानों की खरीद का विरोध कर कांग्रेस देश की सुरक्षा तैयारियों से खिलवाड़ कर रही है।

Prakash Javadekar- India TV Hindi Prakash Javadekar

पणजी: राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि फ्रांस से 36 लड़ाकू विमानों की खरीद का विरोध कर कांग्रेस देश की सुरक्षा तैयारियों से खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आरोप है कि इस सौदे में प्रक्रियागत गड़बड़ियां हुई है।

गोवा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करते हुये सौदे को यह कहते हुए क्लीन चिट दी है कि इसमें आगे जांच की कोई जरूरत नहीं है, तब भी कांग्रेस इसमें अपनी मांग (जेपीसी जांच) को लेकर अड़ियल रूख अपनाए हुए है।

जावड़ेकर ने कहा कि केवल एक ही निष्कर्ष निकाला जा सकता है वह यह कि वे (कांग्रेस) चाहते हैं कि सौदे को रोक दिया जाए, जिससे देश की सुरक्षा तैयारियां कमजोर हो जाए। हम ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि उसने सात साल, 2014 तक, इस सौदे को लटकाये रखा। उन्हें इसे पूरा करना चाहिये था लेकिन वे अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे। उन्होंने भाजपा की इस मांग को दोहराया कि राहुल गांधी को राफेल सौदे में अनियमितताओं के अपने आरोपों को लेकर देश, सैन्य बलों और संसद से माफी मांगनी चाहिए।

Latest India News