A
Hindi News भारत राजनीति येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर बजे ढोल-नगाड़े, ‘राहुल जिंदाबाद’ के नारे लगे

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर बजे ढोल-नगाड़े, ‘राहुल जिंदाबाद’ के नारे लगे

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चली आ रही सियासी उठापटक का उस वक्त पटाक्षेप हो गया जब बहुमत का जरूरी आंकड़ा नहीं होने पर येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया...

<p>Congress supporters celebrate after the resignation of...- India TV Hindi Congress supporters celebrate after the resignation of Karnataka CM BS Yediyurappa ahead of his floor test in Karnataka Assembly

नई दिल्ली: कर्नाटक में भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा की इस्तीफे की घोषणा के साथ कांग्रेस मुख्यालय में जश्न शुरू हो गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाए और ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चली आ रही सियासी उठापटक का उस वक्त पटाक्षेप हो गया जब बहुमत का जरूरी आंकड़ा नहीं होने पर येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया। (CM की कुर्सी से येदियुरप्पा की छुट्टी, ममता बनर्जी ने ऐसे ली चुटकी, जानें क्या कहा)

येदियुरप्पा के इस्तीफे की खबर आते ही 24-अकबर रोड पर मौजूदा पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न शुरू कर दिया। कई कार्यकर्ता नाच रहे थे तो कई ने ढोल-नगाड़े बजाए।
कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ और ‘देश का नेता कैसा हो, राहुल गांधी जैसा हो’ के नारे लगाए।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक से उन लोगों को करार जवाब मिला है जो लोग देश की सभी संस्थाओं पर हमले कर रहे हैं। राहुल ने आज संवाददाताओं से कहा कि बेहतर होगा कि राज्यपाल वजुभाई वाला इस्तीफा दे, लेकिन मुद्दा उनके इस्तीफे से बड़ा है। मुद्दा यह है कि आज भाजपा और आरएसएस हर संस्था पर आक्रमण कर रहे हैं।

Latest India News