A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात के सभी मंत्रियों को बदलने को लेकर कांग्रेस ने पीएम और गृह मंत्री पर साधा निशाना

गुजरात के सभी मंत्रियों को बदलने को लेकर कांग्रेस ने पीएम और गृह मंत्री पर साधा निशाना

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और अमित शाह ने अपनी नाकामियां छिपाने के लिए विजय रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्रियों को बाहर कर दिया।

Congress, Congress Gujarat, Gujarat Bhupendra Patel, Bhupendra Patel- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात के सभी मंत्रियों को बदलने को लेकर कांग्रेस ने पीएम और गृह मंत्री पर साधा निशाना साधा है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात की भारतीय जनता पार्टी की सरकार की नई मंत्रिपरिषद में पुराने किसी भी मंत्री को जगह नहीं दिए जाने को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी के इन दोनों शीर्ष नेताओं ने अपनी नाकामियां छिपाने के लिए विजय रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्रियों को बाहर कर दिया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘मोदी-शाह का गुजरात मॉडल: खुद बेदाग दिखने व अपनी चौतरफा नाकामियों को छिपाने के लिए रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्री कैबिनेट से बाहर।’

‘कितना बेवकूफ बनाएंगे? देश जवाब मांगता है!’
सुरजेवाला ने सवाल किया, ‘मोदी जी, यदि वो सब नाकाबिल थे तो उन्हें मंत्री क्यों बनाया और काबिल थे तो कैबिनेट से निकाला क्यों? कितना बेवकूफ बनाएंगे? देश जवाब मांगता है!’ कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि नए मंत्रियों को गुजरात में बीजेपी की ‘आखिरी सरकार’ के बचे 15 महीनों में राज्य की भलाई के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘गुजरात सरकार में शपथ ग्रहण करने वाले सभी मंत्रीगण को मेरी शुभकामनाएं। एक अंतिम निवेदन बीजेपी के हर नेता से करना चाहता हूं।’

‘जनता को लूटने में समय बर्बाद न करें’
उन्होंने आगे कहा, ‘माना अब गुजरात में आपकी आखिरी सरकार के सिर्फ 15 महीने बचे हैं। इस बचे हुए समय का सदुपयोग जनता की भलाई के लिए करें, न कि उन्हें लूटने में समय बर्बाद करे।’ बता दें कि गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए बीजेपी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिपरिषद में 24 नए सदस्यों को शामिल किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में बनाए गए इन नए मंत्रियों में 21 पहली बार मंत्री बने हैं। नई मंत्रिपरिषद में विजय रूपाणी मंत्रिपरिषद के किसी सदस्य को शामिल नहीं किया गया है।

Latest India News