A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरु, क्या राहुल गांधी की होगी ताज़पोशी?

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरु, क्या राहुल गांधी की होगी ताज़पोशी?

दिल्ली में 10 जनपथ पर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक चल रही है। बैठक की अध्यक्षता ख़ुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रहीं हैं। बैठक के साथ ही फिर राहुल गांधी को लेकर अटकलें लगनी शुरु हो गईं हैं।

CWC meeting- India TV Hindi CWC meeting

नयी दिल्ली: दिल्ली में 10 जनपथ पर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक चल रही है। बैठक की अध्यक्षता ख़ुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रहीं हैं। बैठक के साथ ही फिर राहुल गांधी को लेकर अटकलें लगनी शुरु हो गईं हैं। पिछली बैठक में भी सभी ने एक सुर में राहुल को अध्यक्ष बनाने की बात कही थी लेकिन राहुल गांधी ने संकेत दिया है कि वह लोकतांत्रिक तरीके से ही अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे।

सूत्रों के अनुसार बैठक के एजेंडे में मुख्‍य रूप से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा होगी। इसके अलावा इस बात पर भी चर्चा होगी कि विपक्षी दलों का व्यापक गठबंधन कैसे तैयार किया जाए। मौजूदा राजनीतिक हालात भी बैठक का एजेंडा है।

दरअसल, चुनाव आयोग ने कांग्रेस से 30 जून तक संगठनात्मक चुनाव करवाने के लिए कहा था लेकिन पार्टी ने अब 31 दिसंबर का समय ले लिया। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस बैठक का एजेंडा राष्ट्रपति चुनाव और विपक्षी दलों को एकजुट करने के इर्द-गिर्द ही रहेगा।

ग़ौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से विपक्षी दलों को एक साथ लाने का कोशिशें जारी हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कह चुके हैं कि विपक्ष का साथ आना लोकतंत्र के लिए अच्छा है।

Latest India News