A
Hindi News भारत राजनीति Coronavirus: Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- टेस्ट किट खरीद में देरी की गयी

Coronavirus: Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- टेस्ट किट खरीद में देरी की गयी

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि टेस्ट किट ख़रीद में देरी की गयी,अब देश में इसकी भयंकर कमी है।हर 10 लाख देशवासियों के लिए मात्र 149 टेस्ट उपलब्ध हैं।

Rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE Rahul Gandhi

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। देश में इस वक्त 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है। सरकार का कहना है कि वो इस बीमारी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "टेस्ट किट ख़रीद में देरी की गयी,अब देश में इसकी भयंकर कमी है।हर 10 लाख देशवासियों के लिए मात्र 149 टेस्ट उपलब्ध हैं। लाओस(157), नाइजर(182) जैसे देशों में हमारी गिनती हो रही है। बड़े स्तर पे टेस्टिंग से #Covid19 मरीज़ की पहचान/पृथक इलाज संभव है। इसमें हम अब तक असफल हैं।"

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को वायरस हॉटस्पॉट को अलग करना चाहिए और अन्य क्षेत्रों में व्यापार को फिर से खोलने की अनुमति देनी चाहिए। न्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरे देश में एक ही तरह का लॉकडाउन लागू करने से करोड़ों किसानों, मजदूरों और कारोबारियों को बहुत पीड़ा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) को अलग करने के साथ ही दूसरे क्षेत्रों में कारोबार क्रमबद्ध खुलने दिया जाए।

Latest India News