A
Hindi News भारत राजनीति CR Paatil बनाए गए गुजरात भाजपा के नए अध्यक्ष

CR Paatil बनाए गए गुजरात भाजपा के नए अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गुजरात भाजपा की कमान सीआर पाटिल को सौंप दी है।

CR Patil appointed president of Gujarat BJP । CR Patil बनाए गए गुजरात भाजपा के नए अध्यक्ष- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CR PATIL CR Patil appointed president of Gujarat BJP

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गुजरात भाजपा की कमान सीआर पाटिल को सौंप दी है। पार्टी द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सांसद सीआर पाटिल को गुजरात भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। आपको बता दें कि सीआर पाटिल नवसारी  गुजरात भाजपा के नए अध्यक्ष हैं।

सीआर पाटिल तीन बार नवसारी से लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। अभी तक गुजरात भाजपा की कमान जितेंद्र वाघानी के हाथों में थी। 65 वर्षीय सीआर पाटिल को एक प्रभावी सांसद माना जाता है, जिन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों को आगे बढ़ाने और मतदाताओं के संपर्क में रहने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया है।

यूपी के वाराणसी में विकास कार्यों के समन्वय के लिए सीआर पाटिल पीएम मोदी की भी पसंद रहे हैं। पिछली दो बार से पाटिल नवसारी में 5 लाख से भी ज्यादा वोटों के अंतर से जीतने में सफल रहे हैं। गुजरात के अलावा भाजपा ने लद्दाख का भाजपा अध्यक्ष भी तय किया। लद्दाख में भाजपा की कमान वर्तमान सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल को दी गई है।

Latest India News