A
Hindi News भारत राजनीति शहीद औरंगजेब के घर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, परिवार से की मुलाकात

शहीद औरंगजेब के घर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, परिवार से की मुलाकात

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मिलने उनके घर जम्मू-कश्मीर के पुंछ पहुंची। गौरतलब है कि 4 जम्मू - कश्मीर लाइट इन्फेंटरी में तैनात भारतीय सैनिक औरंगजेब का ईद की छुट्टी पर घर जाते समय आतंकियों द्वारा अपहरण कर लिय गया था।

<p>nirmala sitharaman</p>- India TV Hindi nirmala sitharaman

कश्मीर: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मिलने उनके घर जम्मू-कश्मीर के पुंछ पहुंची। रक्षा मंत्री ने कहा कि हम शहीद के परिवार के साथ हैं। गौरतलब है कि  4 जम्मू - कश्मीर लाइट इन्फेंटरी में तैनात भारतीय सैनिक औरंगजेब का ईद की छुट्टी पर घर जाते समय आतंकियों द्वारा अपहरण कर लिय गया था। बाद में उनका गोलियों से छलनी शव गुरूवार को पुलवामा से बरामद हुआ था। 44 राष्ट्रीय राइफल्स के शहीद जवान औरंगजेब का जनाजा जब जम्मू-कश्मीर के पुंछ में स्थित उनके पैतृक गांव में पहुंचा तो इस वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए सैकड़ो लोगो की भीड़ मौजूद थी।

इस दौरान वहां मौजूद हर शख्स की आंखें गिली थीं और उनमें इंतकाम की आग साफ झलक रही थी। वहां मौजूद आक्रोशित गांववालों की सिर्फ एक ही मांग थी कि जिसने भी उनके औरंगजेब को उनसे छीना है, उसे जल्द से जल्द इस नापाक हरकत की सजा दी जाए।

उधर सेना और सुरक्षाबलों ने शहीद जवान औरंगजेब की हत्या में शामिल हिज्बुल और जैश के आतंकियों के एनकाउंटर की तैयारी कर ली है और इसके लिए ईद के बाद सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। सेना ने शहीद जवान औरंगजेब को अगवा करने और फिर निर्मम तरीके से मारने में शामिल आतंकियों की पहचान कर ली है और उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द इन आतंकियों को उनके सही मुकाम तक पहुंचाया जाएगा।

अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Latest India News