A
Hindi News भारत राजनीति अय्यर ने हुर्रियत नेता मीरवाइज से मुलाकात की, गिलानी ने किया मिलने से इन्कार

अय्यर ने हुर्रियत नेता मीरवाइज से मुलाकात की, गिलानी ने किया मिलने से इन्कार

हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने कहा, उन्होंने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। यह समूह श्रीनगर में जम्मू कश्मीर...द रोड अहेड कार्यक्रम में शामिल होने के लिये आया था। इस कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया था।

Mani_Shankar- India TV Hindi Image Source : PTI Mani_Shankar

श्रीनगर: कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर समेत सिविल सोसाइटी के एक समूह ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिये हुर्रियत कान्फे्रंस के उदारपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक से मुलाकात की। मुलाकात करने वाले इस समूह में वायुसेना के सेवानिवृत्त एयर वाइस मार्शल कपिल काक, सेंटर फॉर पीस एंड प्रोग्रेस के अध्यक्ष ओ पी शर्मा और पत्रकार विनोद शर्मा ने मीरवाइज से उनके निगीन स्थित आवास में मुलाकात की। ये भी पढ़ें: PM मोदी ने बताया क्यों नहीं पहनते मुसलमानों की टोपी, वायरल हो रहा है वीडियो

हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने कहा, उन्होंने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। यह समूह श्रीनगर में जम्मू कश्मीर...द रोड अहेड कार्यक्रम में शामिल होने के लिये आया था। इस कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया था। कश्मीर में वर्ष 2016 से ही हालात खराब हैं। कश्मीर के हालातों को चिंताजनक करार देते हुए अय्यर ने कहा कि केन्द्र सरकार को कश्मीर के हितधारकों से बात करनी चाहिए। बात से ही तनाव कम होगा और शांति लौटेगी।

पांच सदस्यों वाले डेलीगेशन में सेवानिवृत एयर मार्शल ओ पी शाह, कपिल काक और विनोद शर्मा शामिल हैं, जिन्हें हुरिर्यत के कट्टरवादी नेता सईद अली शाह गिलानी और जेकेएलएफ के प्रधान यासीन मलिक से भी मिलना था पर उन्होंने मिलने से मना कर दिया।

गौरतलब है कि वर्ष 2016 में पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने हुरिर्यत और अलगाववादी नेताओं से मिलकर बात की शुरूआत की थी और उस समय गिलानी ने मांग की थी कि सभी गिरफ्तार किए गए युवकों को रिहा किया जाए और यही उन्होंने वार्ता के लिए शर्त रखी थी।

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...
आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News