A
Hindi News भारत राजनीति आज आएगा दिल्ली के बवाना में उपचुनाव का नतीजा, आप की है कड़ी परीक्षा

आज आएगा दिल्ली के बवाना में उपचुनाव का नतीजा, आप की है कड़ी परीक्षा

दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट के लिए उप-चुनाव का नतीजा आज आएगा। यहां बीते बुधवार को मतदान हुआ था। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरु होगी।

Bawana Byelection- India TV Hindi Bawana Byelection

नई दिल्ली: दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट के लिए उप-चुनाव का नतीजा आज आएगा। यहां बीते बुधवार को मतदान हुआ था। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरु होगी। बवाना के अलावा गोवा की पणजी विधानसभा सीट पर भी हुए उपचुनाव का फैसला आज ही आएगा। यहां से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर उम्मीदवार हैं।

बवाना में बीजेपी के वेदप्रकाश, आम आदमी पार्टी के रामचंद्र और कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार ने चुनाव लड़ा है। तीनों के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। बीजेपी के उम्मीदवार वेदप्रकाश कभी आम आदमी पार्टी से विधायक हुआ करते थे लेकिन पार्टी से इस्तीफा देकर वह बीजेपी में शामिल हो गए। इसी वजह से यहां दोबारा चुनाव कराना पड़ा है।

बवाना में आम आदमी पार्टी की कड़ी परीक्षा

दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद ये उपचुनाव आम आदमी पार्टी के लिए कड़ी परीक्षा है जबकि कांग्रेस के लिए नींव तलाशने के लिए एक और मौका है। राजौरी विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने यहां एड़ी चोटी का जोर लगाया है। 

पणजी के उपचुनाव का नतीजा

दिल्ली के अलावा पणजी विधानसभा सीट पर भी हुए उपचुनाव का नतीजा आज आएगा। यहां से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर चुनाव मैदान में है। मार्च में पर्रिकर ने रक्षा मंत्री का पद छोड़कर गोवा का मुख्यमंत्री पद संभाला था।

Latest India News