A
Hindi News भारत राजनीति अजित पवार के समर्थन के बारे में सही समय आने पर बोलूंगा: देवेंद्र फडणवीस

अजित पवार के समर्थन के बारे में सही समय आने पर बोलूंगा: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से गत सप्ताह बनी सरकार के विषय में वे सही समय आने पर बोलेंगे। 

Devendra Fadnavis- India TV Hindi Image Source : PTI Devendra Fadnavis

मुंबई: महाराष्ट्र के कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से गत सप्ताह बनी सरकार के विषय में वे सही समय आने पर बोलेंगे। विधान भवन परिसर में संवाददाताओं द्वारा इस विषय पर पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, “मैं इस पर सही समय आने पर बोलूंगा।” गौरतलब है कि अजित पवार के समर्थन से 23 नवंबर को सुबह फडणवीस ने सरकार बनाई थी जो तीन दिन बाद मंगलवार को गिर गई। अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री और फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की पिछले शनिवार को शपथ ली थी। मंगलवार को पवार और फडणवीस दोनों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

इससे पहले महाराष्ट्र की 14वीं विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार को यहां शुरू हुआ जिसमें नव निर्वाचित 285 सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलांबकर ने शपथ दिलाई जिन्हें इस पद पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने नियुक्त किया था। विधान सचिव राजेंद्र भागवत ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया मंत्रिमंडल की बैठक के बाद अध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीख पर फैसला लिया जाएगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के गुरुवार को मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक होगी। 

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने पहले विधान भवन के प्रवेश द्वार पर अजित पवार और पार्टी विधायक रोहित पवार से मुलाकात की। नव निर्वाचित सदस्य राज्य में चल रहे राजनीतिक नाटकीय घटनाक्रमों के कारण विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक महीने बाद भी शपथ नहीं ले पाए थे। किसी भी राजनीतिक दल के सरकार न बना पाने के कारण राज्य में 12 नवंबर से 23 नवंबर तक राष्ट्रपति शासन लागू रहा। उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोश्यारी से प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करने और यह सुनिश्चित करने को कहा था कि सदन के सभी निर्वाचित सदस्यों को बुधवार शाम पांच बजे तक शपथ दिला दी जाए।

Latest India News