A
Hindi News भारत राजनीति राउत-फडणवीस की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, CM उद्धव से मिलने पहुंचे बालासाहेब थोराट

राउत-फडणवीस की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, CM उद्धव से मिलने पहुंचे बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के अनुसार दोनों की इस मुलाकात से कांग्रेस और एनसीपी के नेता बेहद नाराज है।

Devendra Fadnavis and Sanjay Raut- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Devendra Fadnavis and Sanjay Raut

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के अनुसार दोनों की इस मुलाकात से कांग्रेस और एनसीपी के नेता बेहद नाराज है। इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री बालासाहेब थोराट वर्षा बंगले पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे। वहीं, शरद पवार के भी वहां पहुंचने की खबर है।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की शनिवार को मुलाकात हुई। इसके बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया। राउत ने यहां उपनगर स्थित एक होटल में फडणवीस से मुलाकात की। राउत पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता बंटवारे के फार्मूले को लेकर भाजपा विरोधी रुख के लिए सुर्खियों में थे।

महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि इस मुलाकात के कोई राजनीतिक मायने नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, "राउत ने (शिवसेना के मुखपत्र) सामना के लिए फडणवीस का साक्षात्कार लेने की इच्छा व्यक्त की थी और इसी बारे में चर्चा करने के लिए यह मुलाकात हुई थी।" प्रवक्ता ने कहा, "फडणवीस ने राउत से कहा है कि वह बिहार में चुनाव प्रचार करके लौटने के बाद उन्हें साक्षात्कार देंगे। इस भेंट का कोई राजनीतिक संदर्भ नहीं है।"

शिवसेना और भाजपा ने पिछले साल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था, लेकिन चुनाव के बाद सत्ता में साझेदारी को लेकर उद्धव ठाकरे नीत पार्टी भाजपा का साथ् छोड़ गई थी और राकांपा तथा कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी।

Latest India News