A
Hindi News भारत राजनीति दिग्विजय सिंह का दावा- नोटबंदी के दौरान अर्जित रूपयों से विधायकों को खरीद रही है भाजपा

दिग्विजय सिंह का दावा- नोटबंदी के दौरान अर्जित रूपयों से विधायकों को खरीद रही है भाजपा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि नोटबंदी के दौरान भाजपा ने अकूत धन अर्जित किया और अब उसी का इस्तेमाल कर पार्टी ‘‘विधायकों’’ को खरीद रही है।

<p>digvijay singh</p>- India TV Hindi digvijay singh

पुणे: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि नोटबंदी के दौरान भाजपा ने अकूत धन अर्जित किया और अब उसी का इस्तेमाल कर पार्टी ‘‘विधायकों’’ को खरीद रही है। कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे से उपजे राजनीतिक संकट और गोवा के दस कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घटना के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता का यह बयान आया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा ने नोटबंदी के दौरान अकूत पैसा अर्जित किया और अब वह (विधायकों की) खरीद में शामिल है। स्थिति यह है कि विधायकों को ऐसे खरीदा जा रहा है जैसे बाजार से सामान खरीदा जाता है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।’’

हालांकि, उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास 121 विधायकों का समर्थन है। सिंह ने केंद्र की आर्थिक नीतियों की आलोचना की और उन्होंने आरोप लगाया कि 2024 तक भारत को पांच खरब डालर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य एक ‘‘सपना’’ है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में हमें सपना दिखाया था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, विदेशों से काला धन वापस लाएंगे और लोगों के खातों में 15 लाख रूपये जमा कराएंगे। लेकिन सभी वादे ‘जुमला’ साबित हुए। अब उन्होंने भारत को 2024 तक पांच खबर डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का एक नया सपना दिखाया है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दो अंकों की निरंतर विकास दर चाहिए दुर्भाग्य से ऐसी कोई संभावना दिख नहीं रही है।’’ सिंह ने दावा किया कि इसके उलट औद्योगिक एवं निर्माण क्षेत्र लगातार पिछड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में पांच खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना संभव नहीं है।’’

Latest India News