A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया यह बयान

राहुल गांधी के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया यह बयान

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर बुधवार को निराशा जताई और कहा कि उन्हें आम चुनाव के दौरान प्रदर्शित उत्साह और भावना के साथ पार्टी का नेतृत्व करना जारी रखना चाहिए था।

<p>amarinder singh</p>- India TV Hindi amarinder singh

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर बुधवार को निराशा जताई और कहा कि उन्हें आम चुनाव के दौरान प्रदर्शित उत्साह और भावना के साथ पार्टी का नेतृत्व करना जारी रखना चाहिए था।

गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से बुधवार को औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया और कहा कि वह लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार हैं तथा पार्टी की भविष्य की बेहतरी के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है।

लोकसभा चुनाव परिणाम के दो दिन बाद 25 मई को इस संबंध में गांधी ने अपना इरादा व्यक्त कर दिया था। अमरिंदर ने कहा कि हार के लिए गांधी अकेले जिम्मेदार नहीं हैं। पार्टी के नेताओं ने लोकसभा चुनाव में हार के लिए सामूहिक जिम्मेदारी साझा की थी। उन्होंने कहा कि एक चुनावी हार गांधी की ‘‘संपूर्ण नेतृत्व क्षमता’’ को परिभाषित नहीं कर सकती।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि सामूहिक हार के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराना गांधी के लिए उचित नहीं है। लोकसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले पार्टी ने तीन राज्यों में प्रभावी जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि गांधी के परिपक्व और गतिशील नेतृत्व में पार्टी निश्चित ही पुन: उठ खड़ी होती।

Latest India News