A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस से निष्कासित सात विधायकों ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं भाजपा में शामिल

कांग्रेस से निष्कासित सात विधायकों ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं भाजपा में शामिल

गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान करने के कारण पार्टी से निष्कासित सात विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा ने आज यह जानकारी दी।

vaghela- India TV Hindi vaghela

अहमदाबाद: गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान करने के कारण पार्टी से निष्कासित सात विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा ने आज यह जानकारी दी। 

कांग्रेस ने गुजरात में बागी विधायकों पूर्व नेता प्रतिपक्ष शंकर सिंह वाघेला और सात विधायकों के खिलाफ कार्वाई करते हुए नौ अगस्त को उन्हें पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया था। इनके खिलाफ यह कार्वाई आठ अगस्त को राज्य सभा चुनाव में क््रुॉस वोटिंग करने के लिए की गई है। 

वोरा ने कहा, सात विधायकों ने कल रात मेरे आवास में आ कर इस्तीफा दिया। इनमें वाघेला का बेटे महेन्द्र सिंह भी शामिल हैं। 

दो विधायक राघवजी पटेल और भोलाभाई गोहिल जिनके वोट को चुनाव आयोग ने अमान्य कर दिया था तथा जिसके कारण कांग्रेस उम्मीदवार की विजय संभव हो सकी, ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं। इनके अलावा इस्तीफे देने वालों में अमित चौधरी, सीके राउलजी, धर्मेंद्र सिंह जडेजा और के पटेल शामिल हैं। 

अध्यक्ष ने कहा, मैंने उनसे पूछा कि क्या वे यह कदम किसी दबाव अथवा डर से उठा रहें हैं तो सभी ने इससे इनकार किया। 

एम वाघेला ने संवाददाताओं से कहा, हमने विधायक के पद से इस्तीफा देने की औपचारिकता पूरी कर ली है। उन्होंने कहा कि कल रात इस्तीफा देने वाले सात विधायक और पूर्व में इस्तीफा देने वाले छह में से तीन विधायक शीघ्र भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि कांग्रेस से निकाले गए आठ विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल नहीं होंगे। 

विधानसभा में पिछले माह छह विधायकों के इस्तीफा देने से पूर्व कांग्रेस के 57 विधायक थे। आठ अगस्त को कांग्रेस के कई विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था जिसके बाद नौ अगस्त को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। 

Latest India News