A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्‍या स्‍पंदना ने डीएक्टिवेट किया ट्विटर अकाउंट, कांग्रेस छोड़ने की अफवाह

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्‍या स्‍पंदना ने डीएक्टिवेट किया ट्विटर अकाउंट, कांग्रेस छोड़ने की अफवाह

लोकसभा चुनावों के दौरान अपने टि्वटर अकाउंट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर करारा हमला करने वाली कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्या स्पंदना ने अपने ट्विटर अकाउंट को डीऐक्टिवेट कर दिया है।

<p>Divya Spandana</p>- India TV Hindi Divya Spandana

लोकसभा चुनावों के दौरान अपने टि्वटर अकाउंट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर करारा हमला करने वाली कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्या स्‍पंदना ने अपने ट्विटर अकाउंट को डीऐक्टिवेट कर दिया है। अकाउंट को डीऐक्टिवेट करने से पहले उन्‍होंने अपने सभी ट्वीट डिलीट कर दिए। उन्‍होंने सोशल मीडिया बायो में भी कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी का परिचय भी हटा लिया था। 

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावों में हार के बाद शायद दिव्या स्पंदन ने अपना पद छोड़ दिया है। कांग्रेस पार्टी या खुद दिव्या की तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिव्या ने इस सवाल के जवाब में सिर्फ यही कहा कि इस तरह की खबरें देनेवाले सूत्र गलत हैं। कांग्रेस की मीडिया विंग की तरफ से भी ऐसी कोई औपचारिक सूचना जारी नहीं की गई है। 

सोशल मीडिया पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की फैन फॉलोइंग बढ़ने का श्रेय दिव्या को ही दिया जाता है। हालांकि, लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव के संकेत पहले ही दिए जा चुके हैं। इससे पहले लोकसभा चुनावों से ठीक पहले प्रियंका चतुर्वेदी ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़कर शिवसेना का दामन थाम लिया था। चतुर्वेदी ने भी पहले अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस प्रवक्ता का परिचय हटाया था और फिर सार्वजनिक तौर पर फैसले का ऐलान किया। 

लोकसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने कई ऐसे ट्वीट किए थे जिससे काफी विवाद हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट करने पर दिव्या स्पंदना के खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर थाने में देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया था। मां की कांग्रेस से नजदीकी के कारण दिव्य साल 2012 में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं।

Latest India News