A
Hindi News भारत राजनीति क्या राहुल रूस, इंडोनेशिया और कजाकिस्तान में चुनाव जीतना चाहते हैं: स्मृति ईरानी

क्या राहुल रूस, इंडोनेशिया और कजाकिस्तान में चुनाव जीतना चाहते हैं: स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक रिपोर्ट भी टैग की है, जिसमें सवाल उठाया गया है कि क्या सोशल मीडिया पर राहुल की बढ़ती लोकप्रियता के पीछे क्या इंटरनेट सॉफ्टवेयर का हाथ है, जिसे Bots कहा जाता है। रिपो

Rahul Gandhi Smriti Irani- India TV Hindi Rahul Gandhi Smriti Irani

नई दिल्ली: बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है। स्मृति ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या राहुल रूस, इंडोनेशिया और कजाकिस्तान में चुनाव जीतना चाहते हैं। स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक रिपोर्ट भी टैग की है, जिसमें सवाल उठाया गया है कि क्या सोशल मीडिया पर राहुल की बढ़ती लोकप्रियता के पीछे क्या इंटरनेट सॉफ्टवेयर का हाथ है, जिसे Bots कहा जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक रूस, इंडोनेशिया और कजाकिस्तान जैसे देशों से राहुल के ट्वीट ज्यादातर रिट्वीट किए जा रहे हैं।

दरअसल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि राहुल के ट्वीट को विदेशों से फर्जी अकाउंट्स द्वारा रीट्वीट किया जा रहा है। आपको बता दें कि राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल 'OfficeofRG' पर रीट्वीट्स की बढ़ती संख्या की हर तरफ चर्चा हो रही है। 15 अक्टूबर को राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट को रीट्वीट किया था। इनमें ट्रंप ने अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्तों के बारे में बताया था। 

इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘ मोदी जी जल्दी करें, ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति ट्रंप को एक बार फिर से गले लगाना होगा।‘ इस ट्वीट को अभी तक 30 हजार बार रीट्वीट किया जा चुका है। एजेंसी ने रिपोर्ट में दावा किया है कि एनालिसिस में यह पाया गया कि रूस, कजाकिस्तान या इंडोनेशिया से किए जा रहे ये कथित बॉट्स यानी सॉफ्टवेयर से किए जानेवाले फर्जी रीट्वीट थे।

Latest India News