A
Hindi News भारत राजनीति पीने के पानी को लेकर केजरीवाल पर पासवान ने लगाए बड़े आरोप, अधिकारियों को दिया ये आदेश

पीने के पानी को लेकर केजरीवाल पर पासवान ने लगाए बड़े आरोप, अधिकारियों को दिया ये आदेश

रामविलास पासवान ने ट्वीट कर कहा कि हमने BIS को निर्देश दिया है कि दिल्ली के हर वार्ड से 5-5 सैंपल लेकर 15 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट पेश करे। दिल्ली सरकार को छूट है कि DJB के अधिकारी, DG और DDG BIS के नेतृत्व में बनी टीम के साथ संयुक्त रूप से पानी के नमूने इकठ्ठा करना चाहें तो कर सकते हैं।

Drinking Water Delhi- India TV Hindi Image Source : TWITTER/PTI दिल्ली में पीने का साफ पानी को लेकर रार

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और केजरीवाल सरकार के बीच पीने के पानी को लेकर तनातनी देखने को मिली थी। अब एकबार फिर राम विलास पासवान ने पीने के पानी को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने एक के बाद एक चार ट्विट कर केजरीवाल पर  निशाना साधा।

उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, “कल तक श्री अरविंद केजरीवाल जी कह रहे थे कि दिल्ली की जनता को पीने का पानी BIS मानक के मुताबिक मिल रहा है और अब कह रहे हैं कि स्वच्छ पानी मिलने में 5 साल लगेगा। यह दिल्ली की जनता के साथ धोखाधड़ी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इसे गंभीरता से लिया है।”

अगले ट्वीट में उन्होंने कहा, “मैं 3 माह से लगातार कह रहा हूं कि BIS और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर जिस इलाके से चाहें पानी की जांच करवा लें। संयुक्त टीम बनाने हेतु 21नवंबर को हमने BIS के 32 अधिकारियों का नाम भेज दिया था लेकिन केजरीवाल जी ने अबतक कोई कदम नहीं उठाया है।”

तीसरे ट्वीट में पासवान ने कहा, “दिल्ली की जनता गंदा पानी पीने को मजबूर है।सचिव, उपभोक्ता मामले ने 21 नवंबर को सचिव, जलशक्ति विभाग को नल के पानी के मानक को मेंडेटरी करने के लिए लिखा है। मैंने भी आज जलशक्ति मंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा है। हम लोगों को गंदा पानी पीने के लिए विवश नहीं कर सकते।”

आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा, “इसलिए हमने BIS को निर्देश दिया है कि दिल्ली के हर वार्ड से 5-5 सैंपल लेकर 15 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट पेश करेें। दिल्ली सरकार को छूट है कि DJB के अधिकारी, DG और DDG BIS के नेतृत्व में बनी टीम के साथ संयुक्त रूप से पानी के नमूने इकठ्ठा करना चाहें तो कर सकते हैं।”

Latest India News