Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति बत्तखों के तैरने से ऑक्सीजन बढ़ता...

बत्तखों के तैरने से ऑक्सीजन बढ़ता है: बिप्लब देब

अपने बयानों से बार-बार विवादों में आने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक बार फिर हैरान करने वाला बयान दिया है। अगरतला के एक कार्यक्रम में बिप्लब देव ने कहा कि बत्तखों के तैरने से ऑक्सीजन बढ़ता है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Aug 2018, 8:34:17 IST

नई दिल्ली: अपने बयानों से बार-बार विवादों में आने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक बार फिर हैरान करने वाला बयान दिया है। अगरतला के एक कार्यक्रम में बिप्लब देब ने कहा कि बत्तखों के तैरने से ऑक्सीजन बढ़ता है। बिप्लब देब इससे पहले इंटटरनेट का अविष्कार महाभारत काल में होने जैसे कई हैरान करने वाले बयान दे चुके हैं।

बिप्लब ने कहा, ‘’आज मैंने घोषणा की है कि इस लेक के आस-पास रहने वाले लोगों को कम से कम 50 हजार देसी बतख दिए जाएंगे। इस लेक में जब 50 हज़ार सफेद बतख घूमेंगी तो कितनी सुंदर लगेंगी और उससे ऑक्सीजन भी रीसायकल होती है। जब बतख पानी में तैरती हैं तो पानी में ऑक्सीजन लेवल खुद ब खुद बढ़ता जाता है। ऑक्सीजन रीसायकल हो जाती है।‘’

उन्होंने आगे कहा, 'इससे मत्स्यपालन में वृद्धि होगी और मछलियां भी तेजी से विकसित होंगी वह भी बिल्कुल ऑर्गेनिक तरीके से।' बता दें कि त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही बिप्लब देव अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। साल की शुरुआत में बिप्लब देव ने दावा किया था कि सैटलाइट कम्यूनिकेशन और इंटरनेट महाभारत काल से अस्तित्व में है। इसके बाद उन्होंने डायना हेडेन के 1997 में विश्व सुंदरी बनने पर भी सवाल उठाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन