A
Hindi News भारत राजनीति ‘पद्मावती’ विवाद पर विजयन की चुप्पी को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

‘पद्मावती’ विवाद पर विजयन की चुप्पी को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

पद्मावती' पर चल रहा विवाद अब भी जारी है। दरअसल इस ऐतिहासिक फिल्म में दिखाए गए तथ्यों को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया किया जा रहा है। लेकिन इसी बीच अब कांग्रेस की केरल इकाई ने हाल ही में मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से कहा कि वह राज्य में फिल्म की रिलीज...

padmavati- India TV Hindi padmavati

तिरुवनंतपुरम: फिल्मकार संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म 'पद्मावती' पर चल रहा विवाद अब भी जारी है। दरअसल इस ऐतिहासिक फिल्म में दिखाए गए तथ्यों को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया किया जा रहा है। लेकिन इसी बीच अब कांग्रेस की केरल इकाई ने हाल ही में मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से कहा कि वह राज्य में फिल्म की रिलीज सुनिश्चित करें। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री की चुप्पी पर सवाल करते हुए राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष एम.एम. हसन ने कहा, "विजयन की चुप्पी ने मुझे असमंजस में डाल दिया है।" उन्होंने कहा, "हम सभी को उम्मीद है कि विजयन फिल्म के मौजूदा विरोध के खिलाफ मजबूती से सामने आएंगे, लेकिन आश्चर्यजनक तौर पर उन्होंने एक शब्द नहीं बोला है।"

हसन ने कहा, "अब मैंने उन्हें पत्र लिखा है कि राज्य सरकार को फिल्म की रिलीज यहां सुनिश्चित करना चाहिए। यदि जरूरत हो तो केरल में जहां भी फिल्म रिलीज हो, वहां सुरक्षा दी जानी चाहिए।" अपने पत्र में हसन ने यह भी जिक्र किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने राज्य में फिल्म की रिलीज का वादा किया गया है। हसन का कहना है कि, "फासीवादी ताकतों द्वारा इस फिल्म का विरोध किया जाना अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने का स्पष्ट तौर पर उदाहरण है।"

हसन ने कहा कि विजयन की चुप्पी का मतलब यह भी है कि वह 'भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के साथ अपने अच्छे संबंधों को बिगाड़ना नहीं चाहते हैं।' भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर हिंदू समूहों व कुछ आलोचकों ने हिंसक धमकियां दी हैं। इनका दावा है कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ किया गया है। फिल्म को एक दिसंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन विवाद के बीच फिल्म की रिलीज टाल दी गई है। इसमें अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

Latest India News