A
Hindi News भारत राजनीति NCP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता पीसी चाको, कहा- विपक्ष को एक होने की जरूरत

NCP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता पीसी चाको, कहा- विपक्ष को एक होने की जरूरत

कांग्रेस के पूर्व नेता पीसी चाको ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ज्वाइन कर ली है। वह NCP प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

NCP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता पीसी चाको, कहा- विपक्ष को एक होने की जरूरत- India TV Hindi Image Source : ANI NCP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता पीसी चाको, कहा- विपक्ष को एक होने की जरूरत

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व नेता पीसी चाको ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ज्वाइन कर ली है। वह NCP प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। NCP में शामिल होने पर उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि NCP में मेरा स्वागत देश के सबसे वरिष्ठ राजनेता शरद पावर ने किया। आज जरूरत विपक्ष की एकता की है। एकजुट विपक्ष को भाजपा के विकल्प के रूप में उभरना चाहिए।

गौरतलब है कि पीसी चाको ने 10 मार्च को कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा की थी हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वह किसी और दल में शामिल नहीं होंगे लेकिन मंगलवार (16 मार्च) को वह NCP में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि पीसी चाको केरल में कांग्रेस की गुटबाजी की वजह से नाराज चल रहे थे और उसी वजह से उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी। 

पीसी चाको ने पिछले साल कांग्रेस पार्टी के दिल्ली प्रभारी के पद से भी त्यागपत्र दे दिया था। दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अबतक की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल पायी थी और वोट प्रतिशत भी घट गया था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं एक ऐसी पार्टी का हिस्सा बनकर खुश हूं जो काम कर रही है, सक्रिय है और एक दिशा के साथ आगे बढ़ रही है।’’ कांग्रेस पर हमला बोलते हुए चाको ने कहा कि समय की जरूरत है कि भाजपा का एक विकल्प तैयार किया जाए, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि उनकी पूर्ववर्ती पार्टी इस दिशा में कोई काम कर रही है।

पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने के बाद चाको ने कहा कि केरल में एलडीएफ सत्ता में लौटेगा। केरल में राकांपा एलडीएफ का घटक दल है। चाको ने कहा कि वह केरल में एलडीएफ के लिए प्रचार शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि पवार साहब, उनका नेतृत्व, संपर्क भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता तैयार करने में सर्वाधिक प्रभावी होंगे।’’ 

Latest India News