A
Hindi News भारत राजनीति ESI घोटाले में वरिष्ठ TDP नेता अत्चन्नायडू को हिरासत में, चंद्रबाबू नायडू ने की निंदा

ESI घोटाले में वरिष्ठ TDP नेता अत्चन्नायडू को हिरासत में, चंद्रबाबू नायडू ने की निंदा

तेलुगू देशम पार्टी के विधायक दल के उप नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री के अत्चन्नायडू को ईएसआई कोरपोरेशन में 151 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के संबंध में राज्य भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया।

Ex-Minister and TDP MLA Atchannaidu held in ESI scam- India TV Hindi Image Source : FILE Ex-Minister and TDP MLA Atchannaidu held in ESI scam

अमरावती: तेलुगू देशम पार्टी के विधायक दल के उप नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री के अत्चन्नायडू को ईएसआई कोरपोरेशन में 151 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के संबंध में राज्य भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया। एसीबी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। अत्चन्नायडू पूर्ववर्ती तेदेपा सरकार में श्रम मंत्री थे जब दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की खरीद में यह कथित घोटाला हुआ था।

एसीबी के अधिकारी शुक्रवार तड़के श्रीकाकुलम जिले के तेक्काली में तेदेपा के वरिष्ठ नेता के आवास पर गए और उन्हें हिरासत में ले लिया। राज्य सतर्कता एवं प्रवर्तन विभाग की जांच में इस साल फरवरी में कर्मचारी राज्य बीमा निगम में घोटाले का पर्दाफाश करने का दावा किया गया। ऐसा आरोप है कि जब तेदेपा सत्ता में थी तो 2014 से 2019 के बीच कई शीर्ष अधिकारी इस घोटाले में शामिल रहे।

अत्चन्नायडू के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए तेदेपा अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ नेता को 100 से अधिक पुलिसकर्मियों ने अगवा कर लिया और उन्हें अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। एक बयान में उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को जिम्मेदार ठहराया और गृह मंत्री एम सुचरिता के इस्तीफे की मांग की।

उन्होंने इसे ‘पिछड़े वर्गों पर हमला’ बताते हुए कहा कि इस समुदाय से आने वाले अत्चन्नायडू जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस सरकार की ‘करतूतों का खुलासा’ करने में आगे रहे हैं।

Latest India News