Hindi News भारत राजनीति EXCLUSIVE | अल्पेश ठाकोर ने कहा, मुझे राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया जा रहा है

EXCLUSIVE | अल्पेश ठाकोर ने कहा, मुझे राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया जा रहा है

ये वही अल्पेश ठाकोर हैं, जिन्होंने पिछले महीने एक भाषण में कहा था कि हमारे यहां भी डॉक्टर इंजीनियर हैं तो फिर बाहरी लोगों को रोज़गार क्यों मिले?

exclusive: alpesh thakor says, I am being made a victim of political conspiracy- India TV Hindi exclusive: alpesh thakor says, I am being made a victim of political conspiracy

नई दिल्ली: गुजरात में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के लोगों के पलायन को लेकर कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने पहली बार सफाई दी है। कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि उन्हें राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया जा रहा है। अल्पेश ने कहा कि चूंकि वो बिहार के कांग्रेस प्रभारी हैं लिहाजा उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर अल्पेश ठाकोर पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने लोगों को भड़काने का काम किया है। अल्पेश ठाकोर ने सफाई दी कि वो बाहरी लोगों को नौकरी के खिलाफ नहीं हैं।

ये वही अल्पेश ठाकोर हैं, जिन्होंने पिछले महीने एक भाषण में कहा था कि हमारे यहां भी डॉक्टर इंजीनियर हैं तो फिर बाहरी लोगों को रोज़गार क्यों मिले?

वहीं गुजरात में हिंदीभाषी प्रवासियों पर हमले के बाद उनके पलायन को देखते हुए राज्य के औद्योगिक इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इस मामले में सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच राज्य सरकार ने सोमवार को उनसे लौटने की अपील की।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लोगों से हिंसा में शामिल नहीं होने की अपील की। वहीं राज्य सरकार ने प्रवासियों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि हमलों के संबंध में 431 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 56 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।

रूपाणी ने दावा किया कि पिछले 48 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस के गहन प्रयासों के कारण स्थिति नियंत्रण में है औैर पिछले 48 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने राजकोट में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और परेशानी की स्थिति में लोग पुलिस को बुला सकते हैं। हम उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएंगे।’’

Latest India News