A
Hindi News भारत राजनीति फारूक अब्दुल्ला ने लगातार दूसरे दिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं के साथ की बैठक

फारूक अब्दुल्ला ने लगातार दूसरे दिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं के साथ की बैठक

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पार्टी के उन अन्य नेताओं के साथ बैठक की जो पिछले एक साल से नजरबंद थे।

Farooq Abdullah- India TV Hindi Image Source : PTI National Conference President Farooq Abdullah

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पार्टी के उन अन्य नेताओं के साथ बैठक की जो पिछले एक साल से नजरबंद थे। पार्टी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ''पार्टी अध्यक्ष के आवास पर शुक्रवार को बैठक के दूसरे दौर का आयोजन किया गया। बैठक में मुबारक गुल, चौधरी रमजान, अगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी, शमीमा फिरदौस और बशारत बुखारी ने हिस्सा लिया। हिरासत में अथवा नजरबंद रहे इन नेताओं ने करीब एक साल से अधिक समय बाद अब्दुल्ला से मुलाकात की।''

प्रवक्ता ने कहा कि नेकां की कश्मीर इकाई के अध्यक्ष नासिर असलम वानी, कोषाध्यक्ष शमीम ओबराय और पार्टी अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार मुश्ताक गुरू भी बैठक में मौजूद रहे। इसी तरह, बृहस्पतिवार को भी अब्दुल्ला ने बैठक बुलाई थी, जिसमें नेकां के महासचिव अली मोहम्मद सागर और पूर्व मंत्री मोहम्मद शफी उरी, अब्दुल रहीम राथर और नासिर असलम वानी ने हिस्सा लिया था।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय को स्थानीय प्रशासन द्वारा यह सूचित किए जाने के बाद कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के 16 नेताओं में से कोई भी हिरासत में नहीं है, पार्टी ने बुधवार को वरिष्ठ नेताओं की यह बैठकें बुलाने का फैसला किया था। नेकां ने अदालत में दावा किया था कि उसके 16 नेताओं को गैर कानूनी तरीके से बंधक बनाया गया है।

Latest India News