A
Hindi News भारत राजनीति कश्मीर पर कांग्रेस पार्टी ने फिर दोहराया अपना बयान, कहा 24 दिन से लोग हैं बंधक

कश्मीर पर कांग्रेस पार्टी ने फिर दोहराया अपना बयान, कहा 24 दिन से लोग हैं बंधक

कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लोग 24 दिन से बंधक हैं और अभी भी भारतीय जनता पार्टी अपनी क्षीण राजनीति से आगे नहीं सोच सकती।

For 24 days the people of Kashmir have been imprisoned by this govt says Congress Party- India TV Hindi For 24 days the people of Kashmir have been imprisoned by this govt says Congress Party

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जो रुख अपना रखा है, गुरुवार को उसे फिर से दोहराया। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लोग 24 दिन से बंधक हैं और अभी भी भारतीय जनता पार्टी अपनी क्षीण राजनीति से आगे नहीं सोच सकती। कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर यह बयान जारी किया है।

कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा ‘’24 दिन से कश्मीर के लोगों को सरकार ने बंधक बनाया हुआ है, लेकिन भाजपा अपनी क्षीण राजनीति से आगे नहीं सोच सकती, उनके फैसले से जो मानवीय क्षति हुई है, उससे उनके फैसले पर असर नहीं पड़ता।‘’

गौरतलब है कि 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने की घोषणा की थी साथ में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया था, केंद्र सरकार ने एहतिआत के तौर पर सरकार ने जम्मू-कश्मीर में कई पाबंदियां लगाई थीं, लेकिन धीरे-धीरे अधिकतर पाबंदियों को खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले का कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध कर रही है।

Latest India News