Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति मुंबई कांग्रेस की हालत से ‘निराश’...

मुंबई कांग्रेस की हालत से ‘निराश’ हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा, दिया यह बड़ा बयान

देवड़ा ने कहा कि वह पार्टी की अंदरूनी राजनीति पर सार्वजनिक तौर पर नहीं बोलना चाहते थे, लेकिन एक इंटरव्यू में कही गई बातों ने उन्हें बोलने पर मजबूर कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 06 Feb 2019, 7:36:49 IST

मुंबई: कांग्रेस के युवा चेहरों में से एक व पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की मुंबई इकाई में जो कुछ भी हो रहा है, उससे वह ‘निराश’ हैं। सिर्फ 27 साल की उम्र में सांसद बनने वाले देवड़ा ने यह भी कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने पर फिर से विचार करेंगे और यदि मौजूदा स्थिति कायम रही तो वह राजनीति में नहीं रहना चाहेंगे। देवड़ा ने कहा कि वह पार्टी की अंदरूनी राजनीति पर सार्वजनिक तौर पर नहीं बोलना चाहते थे, लेकिन एक इंटरव्यू में कही गई बातों ने उन्हें बोलने पर मजबूर कर दिया।

एक के बाद एक कई ट्वीट कर देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस की मुंबई इकाई गुटबाजी का मैदान नहीं बन सकती, जिसमें एक नेता को दूसरे नेता से भिड़ाया जाए। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के अंदरूनी मामलों पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं करना चाहते थे, लेकिन एक हालिया इंटरव्यू में की गई टिप्पणियों ने उन्हें बाध्य कर दिया कि वह मुंबई कांग्रेस को शहर की विविधता का प्रतीक बनाए रखने को लेकर अपनी ठोस प्रतिबद्धता दोहराएं। देवड़ा ने कहा कि मुंबई जैसे शहर में लोगों को साथ लाने की जरूरत है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘जो कुछ भी हो रहा है उससे मैं निराश हूं और लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मेरे रुख से पार्टी अवगत है। बहरहाल, मुझे अपने केंद्रीय नेतृत्व और हमारी पार्टी की विचारधारा एवं सिद्धांतों को लेकर उसकी प्रतिबद्धता पर पूरा यकीन है। मैं मुंबई में कांग्रेस के सभी नेताओं से अपील करता हूं कि वे एक टीम के तौर पर एकजुट रहें। अपनी पार्टी और कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) के लिए हमें इतना तो करना ही चाहिए।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन