A
Hindi News भारत राजनीति पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के मीडिया सलाहकार का 77 वर्ष की आयु में निधन

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के मीडिया सलाहकार का 77 वर्ष की आयु में निधन

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के अतिरिक्त सचिव एवं मीडिया सलाहकार, सेवानिवृा आईएएस अधिकारी पी वी आर के प्रसाद का आज तड़के निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे।

Former Prime Minister PV Narasimha Rao Media Adviser dies...- India TV Hindi Former Prime Minister PV Narasimha Rao Media Adviser dies at the age of 77

हैदराबाद: पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के अतिरिक्त सचिव एवं मीडिया सलाहकार, सेवानिवृा आईएएस अधिकारी पी वी आर के प्रसाद का आज तड़के निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। प्रसाद के निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि प्रसाद का यहां एक सुपर स्पेशैलिटी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। आंध्र प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी प्रसाद ने अपने शानदार करियर में तिरुमला तिरुपति देवसंस्थानम् टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी एवं विजाग पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष समेत कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाईं। (डोकलाम विवाद के चलते चीन के खिलाफ भारत ने तेज किया सीमा निर्माण कार्य)

तिरूपति में भगवान वेंकटेर मंदिर का प्रशासन संभालने वाली संस्था टीटीडी ने वर्ष 1978 से वर्ष 1982 के दौरान प्रसाद के कार्यकारी अधिकारी के तौर पर और फिर सेवानिवृाि के बाद सलाहकार के रूप में नेतृत्व में कई सुधार किए एवं महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू कीं।

नरसिम्हा राव के मीडिया सलाहकार के रूप में सेवाएं देने वाले प्रसाद पूर्व प्रधानमंत्री के निकट सहयोगी थे। प्रसाद ने तेलुगू में नाहम कर्ता, असालेम जरीगिरदांते, तिरुमला लीलमरूथम् और तिरूमला चरितमरुतम् समेत कई पुस्तकें लिखीं। सूत्रों ने बताया कि उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है। उनका अंतिम संस्कार आज किया जाएगा।

Latest India News