A
Hindi News भारत राजनीति कैप्टन-खट्टर की मुलाकात हुई, लेकिन क्या बात हुई? अमरिंदर बोले- सिर्फ कॉफी पीने आया था

कैप्टन-खट्टर की मुलाकात हुई, लेकिन क्या बात हुई? अमरिंदर बोले- सिर्फ कॉफी पीने आया था

पंजाब में जल्द चुनाव होने जा रहे हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके हैं। ऐसी पूरी संभावना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

<p>कैप्टन-खट्टर की...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) कैप्टन-खट्टर की मुलाकात हुई, लेकिन क्या बात हुई? अमरिंदर बोले- सिर्फ कॉफी पीने आया था

Highlights

  • कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके हैं अमरिंदर।
  • कैप्टन और खट्टर की मुलाकात के बाद कई कयास लगाए जा रहे हैं।

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जब कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे सिर्फ शिष्टाचार भेंट के लिए मनोहर लाल खट्टर से मिलने आए थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि वे सिर्फ कॉफी पीने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने आए हैं।

पंजाब में जल्द चुनाव होने जा रहे हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके हैं। ऐसी पूरी संभावना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। पंजाब क्योंकि हरियाणा का सीमावर्ती राज्य है ऐसे में कैप्टन और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मुलाकात के बाद कई कयास लगाए जा रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव आयोग में अपनी नई पार्टी को रजिस्टर कराने की प्रक्रिया तेज कर दी है और उन्होंने बताया कि 3 हफ्ते के अंदर पार्टी रजिस्टर होने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। उनसे जब यह पूछा गया कि उनकी पार्टी में पंजाब की राजनीति के कौन से बड़े चेहरे जुड़ने जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि जल्द पता चल जाएगा।

लोकसभा से किसान कानूनों की वापसी के विधेयक के पास होने पर जब कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों का अध्याय अब समाप्त हो चुका है और लोकसभा के बाद इसे राज्यसभा में भी पेश किया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ मुलाकात के बाद यह भी बताया कि वे जल्द दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं।

Latest India News