A
Hindi News भारत राजनीति इटैलियन भाषा में गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को दिया मैसेज, जानिए क्या कहा

इटैलियन भाषा में गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को दिया मैसेज, जानिए क्या कहा

गिरिराज सिंह ने इसके बाद राहुल गांधी को जवाब देते हुए लिखा, "राहुल जी ! आपको इतना तो पता ही होना चाहिए कि 31 मई,2019 को ही मोदी जी ने नया मंत्रालय बना दिया। और 20050 Cr रुपए की महायोजना (PMMSY) शुरू की जो आज़ादी से लेकर 2014 के केन्द्र सरकार के खर्च (3682 cr) से कई गुना ज़्यादा है।"

<p>केंद्रीय मंत्री...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को मतस्य मंत्रालय पर जवाब देने के लिए इटैलियन भाषा का इस्तेमाल किया है

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए इटैलियन भाषा का इस्तेमाल किया है। राहुल गांधी बुधवार को पुडुचेरी के दौरे पर थे और वहां पर उन्होंने मुछुआरा समुदाय के एक कार्यक्रम में कहा था कि वे मुछुआरों को समुद्र का किसान मानते हैं और अगर दिल्ली में जमीन के किसानों के लिए मंत्रालय हो सकता है तो मुछुआरों के लिए मंत्रालय क्यों नहीं है। गिरिराज सिंह क्योंकि मतस्य मंत्रालय देखते हैं ऐसे में उन्होंने राहुल गांधी को जवाब देने के लिए हिंदी के साथ इटैलियन भाषा का इस्तेमाल किया। 

गिरिराज सिंह ने इटैलिटन भाषा में लिखा, "प्रिय राहुल, इटली में मुछुआरा विभाग के लिए कोई अलग मंत्रालय नहीं है वहां पर यह विभाग कृषि और वन मंत्रालय के अधीन आता है।" गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट के साथ इटली के कृषि एवं वन मंत्रालय की वेबसाइट का लिंक भी शेयर किया। 

गिरिराज सिंह ने इसके बाद राहुल गांधी को जवाब देते हुए लिखा, "राहुल जी ! आपको इतना तो पता ही होना चाहिए कि 31 मई,2019 को ही मोदी जी ने नया मंत्रालय बना दिया। और 20050 Cr रुपए की महायोजना (PMMSY) शुरू की जो आज़ादी से लेकर 2014 के केन्द्र सरकार के खर्च (3682 cr) से कई गुना ज़्यादा है।" 

उन्होंने अगले ट्वीट में राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा, "राहुल जी! मेरा आपसे अनुरोध है कि आप नए मत्स्यपालन  मंत्रालय में आएँ या मुझे जहाँ बुलाएँ,मैं आ जाता हूँ। मैं आपको नए फ़िशरी मंत्रालय के द्वारा पूरे देश तथा पुदुच्चेरी में चलाए जा रहे योजनाओं के बारे में बताता हूँ।"

गिरिराज सिंह के इटैलिनय भाषा में किए गए ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इटैलियन भाषा में जवाब देते हुए कहा, "प्रिय गिरिराज सिंह जी, उन्हें सिर्फ एक चीज आती है, झूठ, डर और गलत जानकारी फैलाना।"

बाद में गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट्स पर कहा कि उन्हें यह जानकर हैरानी हुई कि एक पार्टी के नेता को यह पता नहीं है कि 2019 में प्रधानमंत्री ने मतस्यपाल, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय बनाया था और मैंन उस मंत्रालय के मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। गिरिराज सिंह ने कहा कि उन्हें यह देखकर दुख होती है कि राहुल गांधी वे इटली से बाहर ही नहीं आ पाते हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी देशभर में किसानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं और वे हमारे देश को पूरी दुनिया में बदनाम कर रहे हैं। 

Latest India News