A
Hindi News भारत राजनीति मजदूरों के रेल किराए को लेकर राजनीति तेज, गिरिराज ने कहा 85% केंद्र देगा और 15% राज्य, 'बाकी कांग्रेस देगी'

मजदूरों के रेल किराए को लेकर राजनीति तेज, गिरिराज ने कहा 85% केंद्र देगा और 15% राज्य, 'बाकी कांग्रेस देगी'

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चुटकी लेते हुए कहा कि मजदूरों के रेल किराए का 85% केंद्र देगा और 15% राज्य, बाकी कांग्रेस देगी।

<p>Shramik Special Trains</p>- India TV Hindi Image Source : AP Shramik Special Trains

कोरोना वायरस के चलते देश भर में जारी लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है। इस दौरान देश के विभिन्न राज्यों में अटके दूसरे राज्यों के श्रमिकों को घर वापस लाने के लिए रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। लेकिन अब ट्रेन के किराए को लेकर राजनीति भी शुरू हो चुकी है। कल कांग्रेस ने रेल का पूरा किराया देने की बात कही थी। इस पर आज केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चुटकी लेते हुए कहा कि मजदूरों के रेल किराए का 85% केंद्र देगा और 15% राज्य, बाकी कांग्रेस देगी। 

गिरिराज सिंह ने मशहूर फिल्म शोले के उस सीन को ट्विटर पर पेश किया हैै जिसमें असरानी आधे सिपाहियों को एक ओर और आधे को दूसरी तथा बाकी को अपने पीछे आने को कह रहे हैं। इसी तस्वीर पर लिखा गया है कि 85% केंद्र देगा और 15% राज्य, बाकी कांग्रेस देगी। बता दें कि कल भारतीय रेलवे की ओर से कहा गया था कि मजदूरों को किराया नहीं देना होगा, उनका 85 फीसदी खर्च रेलवे उठाएगी और 15 फीसदी राज्य उठाएंगे।

बता दें कि श्रमिकों को वापस लाने के लिए शनिवार से शुरू हुई रेलवे की कवायद सोमवार को किराए के झलेले में फंस गई। मजदूरों से रेल किराया वसूले जाने की खबरों के बीच कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी का बयान सामने आया कि कांग्रेस की राज्य कमेटियां वापस आए मजदूरों का पूरा पैसा देंगी। राजधानीति बयानों के सामने आने के बाद केंद्र और रेलवे ने स्पष्टीकरण देकर साफ किया कि 85 फीसदी खर्च रेलवे उठाएगी और 15 फीसदी राज्य उठाएंगे।

Latest India News