A
Hindi News भारत राजनीति प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गोवा के CM प्रमोद सावंत में जुबानी जंग

प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गोवा के CM प्रमोद सावंत में जुबानी जंग

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल के बीच बुधवार को प्रदूषण के मुद्दे को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई।

Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Goa, Arvind Kejriwal Pramod Sawant, Pramod Sawant- India TV Hindi Image Source : PTI FILE/FACEBOOK गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल के बीच प्रदूषण के मुद्दे को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई।

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल के बीच बुधवार को प्रदूषण के मुद्दे को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई। सावंत ने केजरीवाल से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के प्रदूषण से निपटने पर ध्यान लगाएं और गोवा के बारे में चिंता ना करें। इस पर तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण के मुद्दे को सामूहिक रूप से मिलकर दूर करने जाने की आवश्यकता है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और गोवा दोनों ही मेरे लिए प्रिय हैं।

केजरीवाल ने हाल ही में पर्यावरण संरक्षण को लेकर गोवा के लोगों की सराहना की थी और राज्य की भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर जनता के विरोध को दबाने का आरोप लगाया था। कोयला क्षेत्र की 3 परियोजनाओं में विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन करने वाले कई गैर-सरकारी संगठनों का केजरीवाल ने हवाला दिया था। केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को सावंत ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपने शहर की चिंता करनी चाहिए जहां प्रदूषण एक बड़ी समस्या है।

सावंत की प्रतिक्रिया के तुरंत बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'डॉक्टर प्रमोद सावंत, यह दिल्ली का प्रदूषण बनाम गोवा का प्रदूषण की बात नहीं है। दिल्ली और गोवा दोनों ही मेरे लिए प्रिय हैं। हम सब, एक देश हैं। हम सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम होगा कि प्रदूषण दिल्ली और गोवा दोनों ही जगह ना रहे।' केजरीवाल के ट्वीट के जवाब में प्रमोद सावंत ने भी ट्वीट किया और कहा, 'प्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि गोवा में प्रदूषण की समस्या न हो और हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि हमारा राज्य प्रदूषण से मुक्त रहे। मुझे यकीन है कि दिल्ली के लोग भी अपने खूबसूरत राज्य में ऐसा ही चाहते हैं।'

Latest India News