A
Hindi News भारत राजनीति गोवा की लड़कियां ‘शालीन, कोमल’ हैं, बाहरी महिलाएं ‘तेज’ हैं: पूर्व मुख्यमंत्री

गोवा की लड़कियां ‘शालीन, कोमल’ हैं, बाहरी महिलाएं ‘तेज’ हैं: पूर्व मुख्यमंत्री

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राकांपा विधायक चर्चिल अलेमाओ ने बृहस्पतिवार को कहा कि गोवा की महिलाएं ‘‘शालीन और कोमल’’ हैं जबकि राज्य के बाहर की महिलाएं ‘‘तेज’’ हैं और कराटे जानती हैं।

<p>Goan girls 'decent, delicate'; non-Goans 'fast', know...- India TV Hindi Goan girls 'decent, delicate'; non-Goans 'fast', know karate: Former CM

पणजी: गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राकांपा विधायक चर्चिल अलेमाओ ने बृहस्पतिवार को कहा कि गोवा की महिलाएं ‘‘शालीन और कोमल’’ हैं जबकि राज्य के बाहर की महिलाएं ‘‘तेज’’ हैं और कराटे जानती हैं। उन्होंने महिला कर्मचारियों को रात की पालियों में काम करने की अनुमति देने वाले प्रस्तावित विधेयक का विरोध करते हुए यह टिप्पणी की।

उन्होंने महिला कर्मचारियों को रात की पालियों में काम करने की अनुमति देने के लिए फैक्ट्रीज एंड बॉयलर्स कानून में संशोधन करने वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान विधानसभा में यह कहा। एक विधायक ने कहा कि गोवा की महिलाएं कैसिनो में काम करती हैं तो इसपर अलेमाओ ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि यहां मौजूद हर कोई कैसिनो गया है। जो महिलाएं वहां काम करती हैं वे बाहरी हैं। वे गोवा की नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे कराटे जानती हैं और वे बहुत तेज हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘गोवा की महिलाएं इन्हें पसंद नहीं करती। वे बेहद कोमल हैं। वे शालीन और नाजुक हैं। हमारी महिलाएं बाहरी महिलाओं की तरह नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर महिला प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होनी चाहिए। बाद में यह विधेयक सदन में पारित कर दिया गया।

Latest India News