A
Hindi News भारत राजनीति IndiaTV EXIT Poll: कौन जीतेगा दक्षिण गुजरात की जंग? जानिए किसको कितनी सीटें?

IndiaTV EXIT Poll: कौन जीतेगा दक्षिण गुजरात की जंग? जानिए किसको कितनी सीटें?

18 तारीख के महाफैसले से पहले आज इंडिया टीवी-वीएमआर लेकर आया है सबसे सटिक एग्जिट पोल। दक्षिण गुजरात की 35 सीटों की बात करें तो एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को...

south gujarat exit poll- India TV Hindi south gujarat exit poll

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है। बीजेपी यहां पिछले 22 साल से सत्ता में है वहीं कांग्रेस इस बार बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। दो फेज का चुनाव खत्म हो चुका है और अब सबकी नजरें 18 दिसंबर पर हैं। 18 दिसंबर को ये पता लगेगा कि गुजरात के गढ़ में किसका झंडा बुलंद होगा? 18 तारीख के महाफैसले से पहले आज इंडिया टीवी-वीएमआर लेकर आया है सबसे सटिक एग्जिट पोल।

दक्षिण गुजरात में किसको कितनी सीटें?

दक्षिण गुजरात की 35 सीटों की बात करें तो एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 24-30 सीट मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को 6-8 सीट मिल सकती है। अन्य को 0-2 सीट मिल सकती है।

सीट (2017)         

  • बीजेपी - 24-30
  • कांग्रेस - 6-8
  • अन्य -   0-2        

किस पार्टी को कितने वोट?

दक्षिण गुजरात की 35 सीटों का एग्जिट पोल हमारे साथ हैं। यहां बीजेपी का वोट शेयर 50% है, कांग्रेस का 38% है जबकि अन्य का 12 फिसदी है।

वोट शेयर 2017

  • बीजेपी -  50%                                         
  • कांग्रेस -  38%                                        
  • अन्य -    12%                                       

दक्षिण गुजरात का वोट कंपेयर करें तो बीजेपी को दो परसेंट का नुकसान होता नजर आ रहा है जबकि कांग्रेस को एक सीट का फायदा मिलता नजर आ रहा है।

Latest India News