A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात चुनाव 2017: अब कपिल सिब्बल ने हार्दिक पटेल के प्रस्ताव पर यह कहा...

गुजरात चुनाव 2017: अब कपिल सिब्बल ने हार्दिक पटेल के प्रस्ताव पर यह कहा...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपना समर्थन देने की घोषणा करने के लिए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल...

kapil sibal- India TV Hindi kapil sibal

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपना समर्थन देने की घोषणा करने के लिए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी संयुक्त लड़ाई से भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी। कांग्रेस द्वारा पाटीदार नेताओं की आरक्षण की मांग मान लेने के बाद हार्दिक ने इस समर्थन की घोषणा की थी।

सिब्बल ने कहा, ''हार्दिक के सभी प्रस्ताव संविधान के अनुसार हैं और हम कुछ भी असंवैधानिक नहीं करते। कपिल सिब्बल ने कहा, ''हार्दिक पटेल ने जो प्रस्ताव दिया है, आरक्षण का वह फॉर्मला संविधान के दायरे में ही है।'' उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल को जो आरक्षण का फॉर्मूला दिया गया है वो सोच-समझकर और संवैधानिक मूल्यों को ध्यान में रखकर दिया गया है।

बहरहाल, सिब्बल ने इस बारे में चुप्पी साधे रखी कि कांग्रेस तथा हार्दिक नीत पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के बीच आरक्षण को लेकर कौन से फॉर्मूले पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा कि संबंधित नियमों को बाद में तय किया जाएगा। सिब्बल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने राज्य में अपने 22 साल के शासन के दौरान समुदाय के लिए कुछ नहीं किया और उनके भरोसे को तोड़ दिया।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें खुशी है कि साझा मोर्चा अब भाजपा के खिलाफ लड़ेगा...हम उनका आभार व्यक्त करते हैं क्योंकि वे (पास) हमारे साथ एक विचारधार के साथ शामिल हुए कि मिलकर चुनाव लड़ा जाए...हमारा लक्ष्य चुनाव जीतना और लोगों से किए गए वादों को पूरा करना है।’’

Latest India News