A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात चुनाव: BJP की पहली लिस्ट आज, कई विधायकों की सांस अटकी

गुजरात चुनाव: BJP की पहली लिस्ट आज, कई विधायकों की सांस अटकी

नरेन्द्र मोदी ने 2002 में 18 विधायकों का टिकट काटा था, 2007 में गुजरात में भाजपा के 47 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया गया, जबकि 2012 में 30 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा था। इस बार गुजरात चुनाव में नए समीरकरण बन रहे हैं, हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और

Modi-AmitShah- India TV Hindi Modi-AmitShah

नई दिल्ली: दिल्ली में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक होने वाली है जिसमें गुजरात चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट फाइनल करेगी। बैठक आज शाम 6 बजे होगी। अमित शाह के नेतृत्व में होने वाली बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी देर रात मनीला से लौट आए हैं और अब उनका फोकस मिशन गुजरात पर होने वाला है।

गुजरात भाजपा की चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर एक लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट को दिल्ली में केन्द्रीय चुनाव समिति के सामने रखा जाएगा। केन्द्रीय समिति उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेगी। वहीं दूसरी तरफ गुजरात में भाजपा के मौजूदा विधायकों की सांसे अटकी हुई हैं। विधायकों के डर की वजह है भाजपा का इतिहास।

नरेन्द्र मोदी ने 2002 में 18 विधायकों का टिकट काटा था, 2007 में गुजरात में भाजपा के 47 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया गया, जबकि 2012 में 30 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा था। इस बार गुजरात चुनाव में नए समीरकरण बन रहे हैं, हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी भाजपा के सामने मोर्चा खोल चुके हैं जबकि 2012 में केशूभाई पटेल भाजपा के सामने चुनौती थे।

केशूभाई पटेल ने अलग पार्टी बनाकर मोर्चा खोला था। इस बार हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश मेवाणी की चुनौती है। इस बार ये तीनों विरोधी कांग्रेस के साथ खड़े हैं इसलिये भाजपा की रणनीति की झलक उम्मीदवारों की लिस्ट पर भी दिख सकती है। दूसरी तरफ कांग्रेस भी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को आखिरी रूप देने में लगी है। कांग्रेस उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग कर चुकी है जल्द ही इस पर मुहर लग जाएगी।

Latest India News